Move to Jagran APP

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में घटी ओप्पो और वीवो की बिक्री, जानें क्या है वजह

ओप्पो और वीवो की घटती बिक्री की पीछे शाओमी का ऑफलाइन मार्किट में कदम रखना माना जा रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 10:30 AM (IST)
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में घटी ओप्पो और वीवो की बिक्री, जानें क्या है वजह
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में घटी ओप्पो और वीवो की बिक्री, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी हैंडसेट्स की बिक्री पर खासा असर पड़ा है। हालांकि, इससे पहले तक भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफोन्स काफी लोकप्रिय रहे हैं फिर चाहें वो ऑनलाइन हो या ऑफलाइन। अगर आंकड़ों की बात करें तो वीवो और ओप्पो की मार्किट में 22 फीसद की हिस्सेदारी है। लेकिन जुलाई में पहली बार वीवो और ओप्पो की बिक्री घटी है। ईकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ओप्पो और वीवो की बिक्री में 30 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 8 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

loksabha election banner

ओप्पो-वीवो ढूंढेंगी बिक्री में कमी की वजह:

रिपोर्ट के मुताबिक, ओप्पो और वीवो बिक्री में आई कमी को समझने के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स से बातचीत करेंगे। इसके लिए कंपनी की तरफ से अधिकारियों को भेजा जाएगा। वहीं, कुछ खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि इन दोनों कंपनियों की घटती बिक्री की वजह शाओमी का ऑफलाइन मार्किट में दस्तक देना है। हाल ही में कंपनी ने एलान किया था कि 6 महीने में Redmi Note 4 के 50 लाख यूनिट्स बिक गए हैं। इससे पहले तक ऑफलाइन मार्किट में ओप्पो, वीवो और लेनोवो शामिल थे।

शाओमी का मी स्टोर बना परेशानी:

शाओमी ने बेंगलुरु में अब तक तीन ऑफलाइन Mi Home ओपन किए हैं। शाओमी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर बेंगलुरु में तीसरे Mi Home की ओपनिंग की घोषणा की थी। यहां से यूजर्स मी और रेडमी के स्मार्टफोन्स को खरीद सकते हैं। साथ ही हेडफोन्स, फिटनेस बैंड्स, पावर बैंक्स, वीआर हैडसेट, सेल्फी स्टिक आदि भी यहां उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में भी Mi Home की शुरुआत की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

अब यह कंपनी दे रही 70 रुपये में एक साल तक अनलिमिटेड डाटा

क्यों होता है हर मोबाइल फोन में एयरप्लेन मोड, जानिए

खरीदना है 4जी स्मार्टफोन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर, कीमत 2999 रुपये से शुरु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.