Move to Jagran APP

वन प्लस2 का फिंगर प्रिंट सेंसर एपल के टच आइडी से भी तेज है!

वन प्लस अपने अगले फ्लैगशिप वन प्लस2 के बारे में हर हफ्ते कोई न कोई खुलासा कर रहा है। इस डिवाइस की लांच डेट 27जुलाई, क्वालकॉम स्नैपड्रगन 810 वी2.1 एसओसी और यूएसबी टाइप- सी पोर्ट पर से पर्दा हटाने के बाद कंपनी ने इस बार वन प्लस2 के एक और

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 02:11 PM (IST)
वन प्लस2 का फिंगर प्रिंट सेंसर एपल के टच आइडी से भी तेज है!

वन प्लस अपने अगले फ्लैगशिप वन प्लस2 के बारे में हर हफ्ते कोई न कोई खुलासा कर रहा है। इस डिवाइस की लांच डेट 27जुलाई, क्वालकॉम स्नैपड्रगन 810 वी2.1 एसओसी और यूएसबी टाइप- सी पोर्ट पर से पर्दा हटाने के बाद कंपनी ने इस बार वन प्लस2 के एक और फीचर का खुलासा किया है कि इस फ्लैगशिप में फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होगा।

loksabha election banner

अपनी हालिया ब्लॉग पोस्ट में चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता ने एक बोल्ड स्टेटमेंट देते हुए दावा किया है कि वन प्लस2 का फिंगरप्रिंट सेंसर एपल के आइफोन टच आइडी सेंसर से भी तेज है। पोस्ट में बताया गया कि वन प्लस2 का फिंगर प्रिंट सेंसर बहुत तेज है। यह रिफाइन और क्विक लाइटनिंग है, जो आपकी डिवाइस को एपल के टच आइडी से भी तेज अनलॉक कर सकता है। एक सामान्य आदमी एक दिन में अपने फोन को 200 बार चेक करता है। अगर आप अपने पिन नंबर या पैटर्न को डालने में मात्र 3सेकंड भी खर्च करते हैं,तो भी कुल मिलाकर हर हफ्ते आपके समय का एक घंटा इसमें चला जाता है।

कंपनी ने कहा कि मार्केट के सबसे फास्ट सेंसर का इस्तेमाल करते हुए वन प्लस2 यूजर्स बहुत जल्दी से हैंडसेट की होम स्क्रीन को नेविगेट कर सकेंगे। यह स्मार्टफोन पांच फिंगर प्रिंट प्रोफाइल्स को सेव करने में सक्षम है। आपका स्मार्टफोन आपकी निहायत निजी डिवाइस है और इसकी सुरक्षा भी बहुत व्यक्तिगत होनी चाहिए

जब फर्म ने घोषणा कि वन प्लस2 में फिंगर प्रिंट सेंसर के समावेशन की तब देखना था कि सैमसंग गैलेक्सी एस6 या आइफोन6 की तरह सेंसर को होम बटन पर लगाया जाएगा या फिर बैक पैनल पर। अभी हाल में इस स्मार्टफोन की लीक हुई इमेज ने दावा किया था कि फिंगर प्रिंट सेंसर रियर कैमरा के नीचे ज्यादा उपयुक्त होगा।

वन प्लस2 की सही कीमत का अभी पता नहीं चला है, वैसे इस महीने की शुरूआत में कंपनी ने इस डिवाइस की कीमत के बारे में कहा था कि यह 322 डॉलर यानि लगभग 20,500 रुपये से ज्यादा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.