Move to Jagran APP

वोडाफोन दे रहा फ्री 4G डाटा, कैब में ट्रेवल करते हुए करें सिम को 4G में अपग्रेड

वोडाफोन ने मेरू, ईजी और मेगा कैब्स के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत अब यूजर्स कैब में सफर के दौरान भी अपनी वर्तमान सिम को मुफ्त में 4G अपग्रेड कर सकेंगे।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 04:43 PM (IST)
वोडाफोन दे रहा फ्री 4G डाटा, कैब में ट्रेवल करते हुए करें सिम को 4G में अपग्रेड
वोडाफोन दे रहा फ्री 4G डाटा, कैब में ट्रेवल करते हुए करें सिम को 4G में अपग्रेड

नई दिल्ली। टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन ने मेरू, ईजी और मेगा कैब्स के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी का फायदा ग्राहकों को होगा। इसके अंतर्गत अब यूजर्स कैब में सफर करते समय अपनी वर्तमान 3G सिम को 4G में अपग्रेड करा सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर की लगभग 500 कैब्स में यह सुविधा उपलब्ध कराई है। इसका मतलब की अब आपको सिम अपग्रेड करनी हो तो छुट्टी के दिन का इंतजार नहीं करना होगा। अब अपने ट्रेवल टाइम में ही आसानी से अपनी सिम अपग्रेड कर सकते हैं।

loksabha election banner

कैसे होगा अपग्रेड?

आपको बताते हैं की कैब में बैठे-बैठे किस तरह आप अपना सिम अपग्रेड करा पाएंगे। इसके पीछे की तकनीक यह है की कैब्स में डिस्पेंसर्स होंगे, जिसमें प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह की सिम के किट होंगे। यहां यूजर्स का सिर्फ समय नहीं बच रहा बल्कि अपग्रेडेशन के साथ कंपनी द्वारा 4GB फ्री डाटा भी दिया जा रहा है। लेकिन यह फ्री डाटा प्रीपेड ग्राहकों को 10 दिनों की वैधता के साथ मिलेगा। पोस्टपेड ग्राहकों को फ्री डाटा अगले बिलिंग साइकिल तक के लिए मिलेगा।

ऐसे करें सिम 4G में अपग्रेड?

- 4G सिम कार्ड लेने के बाद अपने नंबर से ‘SIMEX <अपना 19-20 डिजिट न्यू 4G सिम कार्ड नंबर>’ लिखकर 55199 पर भेज दें।

- इसके रिप्लाई में यूजर को एक मैसेज आएगा जिसमें पार्शियल सिम नम्बर दिया जाएगा। इसके बाद यूजर को अपने नए सिम के आखिर के 6 अंकों को 55199 पर भेजना होगा। याद रहे की यह रिप्लाई आपको मैसेज मिलने के 2 घंटे के अंदर करना होगा।

- आखिरी स्टेप के तौर पर यूजर्स को सक्सेस मैसेज मिलेगा। इसके बाद नई 4G सिम 5 से 10 मिनट में एक्टिवटे हो जाएगी। अब 4G नेट एक्सेस करें और फास्ट इंटरनेट एन्जॉय करें।

यह भी पढ़ें:

Limited Offer: ड्यूल रियर कैमरा वाले वनप्लस 5 को प्री ऑर्डर करने का मौका

जल्दी कीजिए, सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने का आखिरी दिन, ऑनलाइन मिल रहा हैवी डिस्काउंट

Jio Effect: एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और TRAI के बीच बढ़ी वॉर
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.