Move to Jagran APP

नॉर्वे में चलता है 5जी स्पीड का इंटरनेट, नीदरलैंड दूसरे स्थान पर

दुनिया की प्रमुखतम कंपनी ओकला के ताजा आकलन में नॉर्वे में मोबाइल इंटरनेट की स्पीड 52.6 मेगाबाइट्स प्रति सेकेंड पाई गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Aug 2017 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 07:30 PM (IST)
नॉर्वे में चलता है 5जी स्पीड का इंटरनेट, नीदरलैंड दूसरे स्थान पर
नॉर्वे में चलता है 5जी स्पीड का इंटरनेट, नीदरलैंड दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल इंटरनेट की स्पीड के मामले में महज 13 महीने के भीतर नॉर्वे ने दुनिया के बाकी देशों को पीछे छोड़ दिया है। ब्रॉडबैंड टेस्टिंग के मामले में दुनिया की प्रमुखतम कंपनी ओकला के ताजा आकलन में नॉर्वे में मोबाइल इंटरनेट की स्पीड 52.6 मेगाबाइट्स प्रति सेकेंड पाई गई है। जबकि नीदरलैंड्स और हंगरी सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट वाले देशों की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। यह जानकारी चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने दी है।

prime article banner

13 महीने पहले हुए सर्वे में नॉर्वे की इंटरनेट स्पीड दुनिया में 11 स्थान पर थी लेकिन अब वह पहले स्थान पर है। महज एक साल में वहां की इंटरनेट स्पीड में 69 फीसद का इजाफा हुआ है। हालात में यह बदलाव तब आया जब टेलीनोर कंपनी ने अपना नेटवर्क विकसित करके सेवा को बेहतर बनाना शुरू किया। टेलीनोर नॉर्वे में इंटरनेट सेवा देने वाली प्रमुख तीन कंपनियों में शामिल है। जुलाई के अंत में कंपनी की सेवा वाली सेवा में डाउनलोड स्पीड 58.6 मेगाबाइट्स प्रति सेकेंड तक दर्ज की गई। 

यह भी पढ़ें:

अगले हफ्ते कूलपैड और माइक्रोमैक्स के दो नए हैंडसेट देंगे बाजार में दस्तक, जानें क्या होगा खास

बेंगलुरू के बाद दिल्ली एनसीआर में भी जल्द खुलेगा शाओमी मी होम स्टोर

कई भाषाओं में फिल्म और वीडियो देख पाएंगे रेल यात्री, मिलेगी यह सुविधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.