Move to Jagran APP

क्या BSNL के 1099 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर से छिड़ेगी टेलिकॉम कंपनियों में नई जंग

BSNL का 1099 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर मार्किट में कितना हो पाएगा सक्सेसफुल

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 12:33 PM (IST)
क्या BSNL के 1099 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर से छिड़ेगी टेलिकॉम कंपनियों में नई जंग
क्या BSNL के 1099 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर से छिड़ेगी टेलिकॉम कंपनियों में नई जंग

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने यूजर्स को लुभाने के लिए लगातार नए-नए टैरिफ प्लान पेश कर रहे हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियों में डाटा प्लान और अनलिमिटेड कॉलिंग को लेकर जंग छिड़ी हुई है। BSNL ने हाल ही में 1099 रुपये के एक प्लान को पेश किया है। इस पैक की वैधता 30 दिनों की है। जिसमें यूजर को अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। साथ ही इस पैक में डाटा स्पीड की कोई बाधता भी नहीं है। पैक की वैधता खत्म होने पर यूजर को प्रति 10KB पर 3 पैसे पर चार्ज किए जाएंगे। इसके अलावा यूजर को राष्ट्रीय रोमिंग के दौरान डाटा उपयोग के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देने होंगे।

loksabha election banner

BSNL का 1099 रुपये का यह प्लान अपनी तरह का एक अलग प्लान है। रिलायंस जियो के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखते ही सभी कंपनियों के बीच प्राइसवॉर छिड़ गई है। जियो ने टेलिकॉम जगत में प्रतिस्पर्धा को बढ़ा दिया है। जिसे देखते हुए सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर को लुभाने के लिए हर रोज नए प्लान जारी कर रही है। यह प्लान 2G और 3G सर्कल के लिए है, लेकिन इस प्लान में फ्री कॉलिंग ऑफर का मौजूद ना होना यूजर को निराश कर सकती है। ऐसे में BSNL ने जियो को ध्यान में रखकर नए प्लान को पेश किया है।

बीएसएनएल की नेटवर्क क्वालिटी को देखते हुए कंपनी के मौजूदा यूजर के लिए ऑपरेटर द्वारा शुरू किए गए किसी भी प्लान को चुनना काफी मुश्किल होगा। हालांकि 1099 रुपये का यह प्लान ग्राहकों को लुभाने की एक अच्छी योजना है। बीएसएनएल अपने अनलिमिटेड डाटा के कारण नए यूजर्स को लुभाने में सक्षम हो सकता है। आपको बता दें कि बीएसएनएल ने अभी तक अपनी 4G सेवा को भारत में शुरू नहीं किया है। हालांकि, BSNL जब तक भारत में अपनी 4G सेवा को शुरू करेगा तब तक टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ते प्रतिस्पर्धा को यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

bsnl-new-stv-1099

बीएसएनएल को बार-बार रिचार्ज योजना शुरू करने के लिए जाना जाता है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से यह मामला नहीं है। बीएसएनएल ने जियो और अन्य टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। बीएसएनएल नई प्लान को लॉन्च करने में अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें:

यहां से जियो का रिचार्ज कराने पर 210 रुपये में मिलेगा 309 रुपये वाला प्लान

शर्तों के साथ कम हो सकता है रिलायंस जियो का लॉक इन पीरियड

एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.