Move to Jagran APP

iPhone 8 की लॉन्चिंग के बाद एप्पल बनेगी 1000 अरब डॉलर मार्किट वैल्यू वाली पहली कंपनी

आईफोन 8 की लॉन्चिंग से एप्पल को काफी फायदा होने की उम्मीद है। यहां जानें कैसे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 05:00 PM (IST)
iPhone 8 की लॉन्चिंग के बाद एप्पल बनेगी 1000 अरब डॉलर मार्किट वैल्यू वाली पहली कंपनी
iPhone 8 की लॉन्चिंग के बाद एप्पल बनेगी 1000 अरब डॉलर मार्किट वैल्यू वाली पहली कंपनी

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका की कंपनी एप्पल ने वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। इन नतीजों को उम्मीद से बेहतर बताया जा रहा है। इसके तहत कंपनी के स्टॉक में 6 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इसी बीच एप्पल कंपनी को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है। एप्पल अपने अपकमिंग आईफोन 8 की बिक्री से 1000 अरब डॉलर मार्किट वैल्यू वाली दुनिया की पहली कंपनी बन सकती है। मार्केट वॉच की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल की तीसरी तिमाही के नतीजों के बाद कंपनी की मार्किट कैपिटल में 56 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

loksabha election banner

क्या है विश्लेषकों का कहना?

इंवेस्टमेंट सर्विस कंपनी आरबीसी कैपिटल के विश्लेषकों के मुताबिक, एप्पल के शेयर्स में लगातार तेजी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही कंपनी को आईफोन 8 की लॉन्चिंग से भी फायदा होने की संभावना है। खबरों की मानें तो इस फोन को सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। प्रमुख विश्लेषक अमित दरयानानी के हवाले से बताया गया, “एप्पल में 1000 अरब डॉलर की बाजार कैपिटल हासिल करने की क्षमता है और यहां तक कि अगले 12 से 18 महीनों में इससे भी ज्यादा बढ़ने की क्षमता है।”

प्रति शेयर पर होगा मुनाफा:

विश्लेषकों का मानना है कि आईफोन 8 के लॉन्च होने के बाद इसके प्रति शेयर पर 12 डॉलर तक का फायदा होगा। दरयानानी के मुताबिक, एपल के शेयर्स की कीमत वर्तमान स्तर 160 डॉलर से बढ़कर 192 डॉलर तक हो सकती है। वहीं, अगर इसी तरह लगातार बढ़ोतरी होती है तो एप्पल की मार्किट वैल्यू 1000 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

यहां से जियो का रिचार्ज कराने पर 210 रुपये में मिलेगा 309 रुपये वाला प्लान

शर्तों के साथ कम हो सकता है रिलायंस जियो का लॉक इन पीरियड

एप्पल का iOS 11 बीटा 6 अपडेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.