Move to Jagran APP

गूगल की नयी सर्विस, गूगल प्‍ले क्रेडिट को दूसरे प्ले स्टोर को कर सकते गिफ्ट

गूगल ने एंड्रायड यूजर्स के लिए स्‍पेशल सर्विस शुरू की है। इस नयी सर्विस के जरिए कोई भी यूजर अपने गूगल प्‍ले क्रेडिट को किसी दोस्त परिवार या किसी दूसरे गूगल प्ले स्टोर अकाउंट में गिफ्ट कर सकते हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 05:25 PM (IST)
गूगल की नयी सर्विस, गूगल प्‍ले क्रेडिट को दूसरे प्ले स्टोर को कर सकते गिफ्ट

गूगल ने एंड्रायड यूजर्स के लिए स्पेशल सर्विस शुरू की है। इस नयी सर्विस के जरिए कोई भी यूजर अपने गूगल प्ले क्रेडिट को किसी दोस्त परिवार या किसी दूसरे गूगल प्ले स्टोर अकाउंट में गिफ्ट कर सकते हैं।

prime article banner

इससे पहले से ही एपल अपने यूजर्स को यह सर्विस दे रहा है। गूगल प्ले की यह नयी सर्विस अभी केवल अमेरिका के लिए ही उपलब्ध है और जल्द ही इसे अन्य देशों में लांच किया जाएगा। हालांकि इस सेवा के साथ फिलहाल कंपनी ने कुछ सीमाएं निर्धारित कर रखी हैं।

गूगल प्ले स्टोर की क्रेडिट गिफ्ट सेवा के माध्यम से आप ऑनलाइन क्रेडिट ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप अपने दोस्तों या ​परिवार के या फिर किसी दूसरे गूगल प्ले अकाउंट में 10, 20, 25, 50, और 100 अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके अलावा अपने क्रेडिट कार्ड या पेपल अकाउंट का उपयोग कर दूसरे के गूगल प्ले स्टोर में क्रेडिट गिफ्ट कर सकते हैं।

Xiaomi ने लांच किया अपना बजट स्मार्टफोन RedMi Note3

गूगल क्रेडिट को सीधा ट्रांसफर नहीं किया जा सकता फिर भी यह अभिभावकों के लिए लाभकारी है क्योंकि इसके जरिए वे अब अपने बच्चों के गूगल प्ले अकाउंट में क्रेडिट कर सकते हैं। साथ ही अपने माता-पिता को भी गिफ्ट कर सकते हैं जिससे कि वे मनचाहे किताब व फिल्म खरीद सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.