Move to Jagran APP

इनमें से कोई भी तरीका चुन आसानी से प्रीआर्डर करें iPhone 6s, iPhone 6s Plus

एपल के नये iPhone 6s और iPhone 6s Plus भारत में 16 अक्‍टूबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे। ऐसे में इ-कॉमर्स साइट्स और ऑफलाइन रिटेलर्स ने इन डिवाइसेज के लिए प्रीआर्डर लेना शुरू कर दिया है। यदि आप इन नये iPhones को खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2015 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2015 05:01 PM (IST)
इनमें से कोई भी तरीका चुन आसानी से प्रीआर्डर करें iPhone 6s, iPhone 6s Plus

नई दिल्ली। एपल के नये iPhone 6s और iPhone 6s Plus भारत में 16 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसे में इ-कॉमर्स साइट्स और ऑफलाइन रिटेलर्स ने इन डिवाइसेज के लिए प्रीआर्डर लेना शुरू कर दिया है। यदि आप इन नये iPhones को खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन ढेर सारे ऑप्शंस से दुविधा में फंस गए हैं तो पेश हैं कुछ ऑप्शंस जो आपके लिए रास्ता आसान बनाएंगे।

loksabha election banner

कीमतों से शुरूआत करते हैं। हालांकि एपल ने अभी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इ-कॉमर्स साइट्स ने कीमतों का खुलासा किया है। iPhone 6s की कीमत 16GB वैरिएंट के लिए 62,000 रुपये और 64GB वैरिएंट के लिए 72,000 रुपये और 128GBवैरिएंट के लिए 82,000 रुपये रखी गयी है। दूसरी ओर iPhone 6s Plus के 16GB, 64GB और 128GB वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: 72,000, 82,000 और 92,000 रुपये है।

Flipkart: आप Flipkart के जरिए iPhone 6s या iPhone 6s Plus के लिए प्रीआर्डर कर सकते हैं। सभी वैरिएंट्स ऊपर दी गयी कीमत पर उपलब्ध है। यूजर्स ICICI, Citibank, HDFC और SBI जैसे बैंकों के जरिए EMI ऑप्शन चुन सकते हैं। नये iPhones go की बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी और डिलीवरी में यूजर के लोकेशन के अनुसार समय लगेगा।

Amazon India और Vodafone: Amazon India भी नये iPhones के लिए प्रीऑर्डर ले रही है। Flipkart की तरह आपको हैंडसेट के लिए पूरी कीमत चुकानी होगी और यह 16 अक्टूबर के बाद डिलीवर कर दिया जाएगा। इसके लिए EMI ऑप्शंस ICICI, Citibank, HDFC, और SBI बैंकों को चुना जा सकता है, यह ऑप्शन 5,537 रुपये से शुरू होगी।

इसके अलावा Amazon India ने Vodafone यूजर्स के लिए स्पेशल ऑफर भी दिया है। जो भी यूजर iPhone के लिए प्रीआर्डर कर रहे हैं उन्हें स्पेशल 8,885 रुपये के साथ ‘Vodafone RED 1299’ प्लान दिया जा रहा है। इस ऑफर के तहत Vodafone यूजर्स को टॉकटाइम का 4,000 मिनट मुफ्त मिलेगा और 6 माह तक के लिए प्रति माह 1,500 मुफ्त SMS भी।

वोडाफोन यूजर्स के लिए तोहफा! आइफोन के साथ 8,885 रुपये का गिफ्ट फ्री

Snapdeal: यह इकॉमर्स साइट मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरू के निवासियों के लिए है, वहां रह रहे यूजर्स यहां प्री-आर्डर दे सकते हैं। बुक हो जाने के बाद 14 अक्टूबर को Snapdeal पेमेंट लिंक भेजेगा। Snapdeal इस बात का वादा कर रहा है कि iPhones की डिलीवरी पहले दिन ही कर दी जाएगी, लेकिन जिन्हें पहले ही दिन फोन चाहिए उन यूजर्स को 15 अक्टूबर को शाम 4 बजे तक शुल्क अदा कर देना होगा।

Infibeam: 1000 रुपये का शुल्क अदा कर यूजर यहां भी प्रीआर्डर कर सकते हैं। प्रीबुकिंग के बाद कुछ दिनों में यूजर को पर्चेज लिंक भेजा जाएगा। Infibeam अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, गाजियाबाद, गुड़गांव, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, नोएडा और पुणे के निवासियों को पहले दिन डिलीवरी का वादा कर रहा है।

Paytm: Paytm ने भी फ्लैश सेल मॉडल के तरीके का उपयोग कर कल iPhone का प्रीआर्डर शुरू किया। 13 अक्टूबर तक, Paytm दोपहर12:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक अपना विंडो खोलेगा जहां यूजर iPhone बुक कर सकेंगे। यहां 2,000 रुपये का शुल्क चुका कर प्रीबुकिंग की जा सकेगी और इसके बाद यूजर्स को 14 अक्टूबर को पर्चेज लिंक भेजा जाएगा। कैशबैक ऑफर के लिए Paytm ने कुछ बैंक्स के साथ भी डील किया है।

ShopClues: नये iPhones की बुकिंग shopclues.com से 1000 रुपये की रकम अदा कर किया जा सकता है और यह विंडो 15 अक्टूबर तक खुला रहेगा। यह इकॉमर्स साइट 13 अक्टूबर से प्रीआर्डर कर चुके सभी यूजर्स को पर्चेज लिंक भेजना शुरू करेगी।

Axis Bank और American Express कार्डधारकों को Shopclues 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी दे रही है और PayUMoney को 5 प्रतिशत, Goibibo को 200 रुपये की छूट दिया जा रहा है।

आइफोन 6एस 1000 रुपये में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध

Airtel: Airtel ने कोई विशेष प्लान की घोषणा नहीं की है। हालांकि इसने अपने स्टोर्स पर iPhone 6s या iPhone 6s Plus के लिए बुकिंग के प्रीआर्डर लेना शुरू कर दिया है। अहमदाबाद, बेंगलुरू, बड़ोदा, बेल्लारी, चंडीगढ़, चेन्नई, कोचिन, कोयंबटूर, दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुलबर्गा, गुड़गांव, होस्पेट, हुबली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, जालंधर, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मंगलूर, मुंबई, मैसूर, नवयुग, नोएडा, पंचकुला, पटियाला, पटना, पुणे, सूरत, तिरुअनंतपुरम, विजयवाड़ा या विजाग स्थित इसके स्टोर्स पर iPhone की प्रीबुकिंग कर सकते हैं।

तो अब यह आप पर निर्भर करता है कि कौन सा ऑप्शन अपना कर प्रीआर्डर करेंगे ताकि 16 अक्टूबर को आपके हाथ में हो नया iPhone। ऑल द बेस्ट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.