Move to Jagran APP

अब केवल आप ही देख पाएंगे अपने फोन की स्क्रीन, अपने फोन को बनाएं 'GHOST PHONE'

जब आप कभी ट्रेन, ऑटो या मेट्रो में सफर कर रहे होते हैं तो उस दौरान दोस्तों से मैसेज पर बात करना आम बात है। इस दौरान आप फोन में पासवर्ड भी डालते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:23 PM (IST)
अब केवल आप ही देख पाएंगे अपने फोन की स्क्रीन, अपने फोन को बनाएं 'GHOST PHONE'

जब आप कभी ट्रेन, ऑटो या मेट्रो में सफर कर रहे होते हैं तो उस दौरान दोस्तों से मैसेज पर बात करना आम बात है। इस दौरान आप फोन में पासवर्ड भी डालते हैं। आपको लगता है कि आप अकेले हैं लेकिन आपके बराबर में बैठे व्यक्ति की नजर आप पर बनी होती है और वो आपके फोन पर की गई हर हरकत पर पैनी नजर रखता है। क्या हुआ? अरे ऐसा सबके साथ होता है। लेकिन जरा सोचिए कि आपके फोन की होम स्क्रीन सिर्फ आपको दिखाई दे और किसी को नहीं, तो कैसा होगा। क्या हुआ हैरान रह गए ये जानकर। ये सच हैं क्योंकि एक ऐसा तरीका है जिसके जरिए आप अपने फोन की स्क्रीन को दूसरों से छुपा सकते हैं।

loksabha election banner

पढ़े, 13 एमपी कैमरा वाला एचटीसी डिजायर बजट स्मार्टफोन हुआ 2000 रुपये सस्ता

दरअसल, तुर्की के एक इनवेंटर Celal Goger ने एक ऐसा फोन बनाया है जो स्पेशल तकनीकों से लैस है। ये आईफोन के साथ काम करता है जिसकी एक दूसरी स्क्रीन भी है। Celal Goger ने इस फोन का नाम C.Goger I रखा है। आपको बता दें कि इस आविष्कारक ने इस फोन को महज 4 महीनों में बनाकर तैयार किया है। इसके साथ ही Celal Goger ने कहा कि अगर फंडिंग की व्यवस्था हो जाती है तो वो ऐसा फोन सभी के लिए उपलब्ध करवा सकते हैं।

इसमें स्क्रीन को गायब करने का फीचर फिलहाल by default है लेकिन Celal Goger इसे यूजर्स के लिए optional तौर पर रखना चाहते हैं। जिससे यूजर्स जैसे चाहें वैसे इस फोन को यूज कर सकते हैं। आपको बता दें कि जब सबको ये लगेगा की आपके फोन की स्क्रीन खाली है तब आप फोन की स्क्रीन को एक चश्मे के द्वारा देख सकते हैं। जी हां, उस चश्मे एक चिप लगाई गई है जिससे आप अपने फोन में बिना किसी को पता चले चैट, कॉलिंग आदि कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.