रिलायंस जियो प्राइम ऑफर को मात देने के लिए सिर्फ एयरटेल दे रही कड़ी टक्कर: रिपोर्ट

Mon, 20 Mar 2017 06:30 PM (IST)

नई दिल्ली। 1 अप्रैल 2017 से रिलायंस जियो का प्राइम सब्सक्रिप्शन शुरु हो रहा है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर छिड़ गई है। एक रिपोर्ट की मानें तो भारती एयरटेल, जियो के प्लान्स का मुकाबला करने वाली सबसे आक्रामक कंपनी है। सिटी रिसर्च के मुताबिक, सभी मौजूदा टेलीकॉम ऑपरेटर विभिन्न स्तर में जियो को टक्कर दे रहे हैं। लेकिन एयरटेल आक्रमक रुप से इन सभी से काफी आगे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, "जियो प्लान्स की कीमतों के साथ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के प्लान्स की तुलना करने के लिए, हमनें इनके मुंबई स्थित आउटलेट्स का दौरा किया। हालांकि, सभी कंपनियों ने जियो के प्लान पर प्रतिक्रिया दी और अपने प्लान्स पेश किए। लेकिन एयरटेल के अलावा कोई ऐसी कंपनी नहीं है, जो जियो को टक्कर देती प्रतीत हो रही है”।

उदाहरण के तौर पर: रिलायंस जियो का एक प्लान 149 रुपये का है। इसमें प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 2 जीबी 4जी डाटा और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 28 दिन की होगी। वहीं, 303 रुपये के प्लान में प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड डाटा (28 जीबी तक 4जी स्पीड पर) और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान के तहत यूजर्स एक दिन में 1 जीबी डाटा 4जी स्पीड पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे पहले जियो ने डाटा को दिन और रात में बांट दिया था, लेकिन अब कंपनी ने इस लिमिट को हटा दिया है।

अगर भारती एयरेटल की बात करें तो, 146 रुपये के प्लान में एयरटेल-टू-एयरटेल अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एमबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, 349 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसमे 500 एमबी डाटा दिन में और 500 एमबी डाटा रात में दिया जाएगा।

आइडिया सेल्यूलर में 148 रुपये में होम नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एमबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, 348 रुपये में 1 जीबी प्रतिदिन डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। इसमें भी 500 एमबी डाटा रात में और 500 एमबी डाटा दिन में दिया जाएगा। जबकि वोडाफोन इंडिया के 146 रुपये के प्लान में होम नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एमबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, 345 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 20 जीबी डाटा दिया जाएगा। लेकिन यूजर्स पहले महीने इसमें से केवल 10 जीबी डाटा ही इस्तेमाल कर पाएंगे। दूसरे महीने से यूजर्स को 20 जीबी डाटा दिया जाएगा। जिसमें पिछले महीने का 10 जीबी और इस महीने का 10 जीबी डाटा शामिल होगा।

यह भी पढ़े,

वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से यूजर्स को होंगे ये 4 बड़े फायदे

एचटीसी आज दे सकती है सरप्राइज, लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10

2G की कीमत में आइडिया देगा अपने यूजर्स को 4G इंटरनेट डाटा
 

Tags: # Reliance Jio ,  # reliance jio prime ,  # Jio Prime ,  # Bharti Airtel ,  # Prime offer ,  # idea ,  # Vodafone ,  # tech news ,  # hindi tech news , 

PreviousNext
 

संबंधित

जियो vs एयरटेल vs वोडाफोन vs आइडिया vs बीएसएनएल, यहां मिलेगी हर ऑफर की जानकारी

बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने जियो को टक्कर देने के लिए कई ऑफर लॉन्च किए हैं, जिनमें से कुछ हम आपको बताने जा रहे हैं