Move to Jagran APP

एप्पल ने एंड्रायड पर लॉन्च किया यह अटैक, जानें विस्तार से

इस बार कंपनी के इस प्लान में बदलाव यह आया है की, इस बार एप्पल अपने प्रोडक्ट्स को विंडोज पर नहीं एंड्रायड पर प्रमोट करेगी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 03:30 PM (IST)
एप्पल ने एंड्रायड पर लॉन्च किया यह अटैक, जानें विस्तार से
एप्पल ने एंड्रायड पर लॉन्च किया यह अटैक, जानें विस्तार से

नई दिल्ली। एप्पल एक बार फिर उपभोक्ताओं को अपनी ओर खींचने के लिए बिजनेस प्लान लेकर आया है। कंपनी उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए और उन्हें रिझाने के लिए राइवल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाली है। इस बार कंपनी के इस प्लान में बदलाव यह आया है की, इस बार एप्पल अपने प्रोडक्ट्स को विंडोज पर नहीं एंड्रायड पर प्रमोट करेगी। आईफोन निर्माता ने सोमवार को एक नई वेबसाइट लॉन्च की है।

loksabha election banner

क्या है इस वेबसाइट का उद्देश्य?

इस वेबसाइट का प्रमुख उद्देश्य एंड्रायड फोन यूजर्स को एप्पल आईफोन खरीदने या एंड्रायड से एप्पल में स्विच होने के लिए प्रेरित करना है। इस वेबसाइट के रंग-बिरंगे वेबपेजेस पर आईफोन खरीदने के लिए लिंक दिया गया है। इस लिंक के अलावा इसमें कई प्रश्नो के उत्तर भी दिए गए हैं- जैसे की यूजर्स क्यों एंड्रायड से एप्पल में स्विच करें ओर एंड्रायड से एप्पल में शिफ्ट करना कितना मुश्किल होगा आदि।

उदाहरण के लिए एक प्रश्न बताये तो: '' क्या आईफोन में स्विच करना आसान होगा?''

एप्पल ने इसका जवाब दिया- '' हां। एंड्रायड से आईफोन में स्विच करने से पहले आपको कहीं भी अपना डाटा सेव करने की जरुरत नहीं है। आपको सिर्फ गूगल प्ले स्टोर से Move to iOS एप डाउनलोड करनी होगी और इसकी मदद से आपका सारा डाटा सुरक्षित आईफोन में ट्रांसफर हो जाएगा।

एप्पल का फोकस अब एंड्रायड पर:

काफी समय से एप्पल ने अपना फोकस एंड्रायड यूजर्स पर कर लिया है ओर एप्पल सीईओ टीम कुक ने एंड्रायड से एप्पल में स्विच होने वाला यूजर्स का आंकड़ें भी बताया, यह देखने के लिए की कंपनी इन आंकड़ों पर गंभीरता से कार्य कर रही है। टीम कुक के अनुसार- ''हमें ग्रेटर चीन के बाहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा एंड्रायड से आईफोन में स्विच करने वाले यूजर्स मिले।''

एप्पल ने एंड्रायड यूजर्स को टारगेट करने के लिए अलग से वेबसाइट भी बनाई हुई है। दो साल पहले, कंपनी ने एंड्रायड के लिए "Move to iOS" नाम से एप भी रिलीज की थी, जो स्विच करने वाले यूजर्स की मदद करती है। एप्पल उसी तरह से एंड्रायड कस्टमर्स को टारगेट कर रहा है, जिस तरह पिछले दशक में कंपनी ने विंडोज PC यूजर्स को Mac लेने के लिए प्रेरत किया था।

यह भी पढ़ें:

मोटो G5S और G5S प्लस की स्पेसिफिकेशन्स हुईं लीक, ड्यूल रियर कैमरा से हो सकता है लैस

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के खिलाफ जियो ने की शिकायत, लाइसेंस नियम उल्लंघन का आरोप

Oppo R 11 प्लस ड्यूल रियर कैमरा और 6 GB रैम से हो सकता है लैस, जानें क्या होगी कीमत
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.