Move to Jagran APP

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आज एयरटेल लॉन्च कर सकता है VoLTE सर्विस

आइडिया, एयरटेल और वोडाफोन कंपनी सितंबर महीनें तक VoLTE सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2017 03:02 PM (IST)
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आज एयरटेल लॉन्च कर सकता है VoLTE सर्विस
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आज एयरटेल लॉन्च कर सकता है VoLTE सर्विस

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिग्गज टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अन्य टेलिकॉम कंपनियां हर रोज कोई न कोई प्लान लेकर आ रही हैं। खबरों की मानें तो, भारती एयरटेल आज यानि 10 जुलाई को अपनी VoLTE सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है। विशेषज्ञों का कहना है कि टेलिकॉम कंपनियां यह कदम इसलिए उठा रही हैं ताकि वह अपने यूजर्स को जियो में पोर्ट करवाने से रोक सकें। आपको बता दें कि रिलायंस जियो अपने यूजर्स को 4G VoLTE सर्विस दे रही है। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को कम दाम में फ्री कॉल्स और डाटा भी उपलब्ध करा रही है।

loksabha election banner

VoLTE क्या है?

VoLTE एक फीचर है जो कॉलिंग को और बेहतर बनाता है। यह कॉल को देता फॉरमेट में उपलब्ध कराती है। यह सर्विस सस्ती डाटा दरों पर कॉल की सुविधा देती है। खबरों के मुताबिक, तीनों कंपनियां सस्ते दरों पर VoLTE सर्विस को शुरू करेगी। जब स्मार्टफोन बाजार में कम बजट में VoLTE सपोर्ट के साथ डिवाइस आनी शुरू होगी तब ये तीनों कंपनियां अपने VoLTE सर्विस को लॉन्च करेगी।

तीनों कंपनियों ने शुरू किया ट्रायल:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरटेल जहां आज अपनी VoLTE सर्विस शुरु की तैयारी कर रही है। वहीं, वोडाफोन ने भी VoLTE का कॉमर्शियल ट्रायल शुरू किया है। इसके अलावा आइडिया भी VoLTE सर्विस को जल्द ही शुरु कर सकती है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2017 के अंत तक यह कंपनी भी VoLTE सर्विस को लॉन्च कर देगी।

यह भी पढ़ें:

जियो ही नहीं ये कंपनियां भी लॉन्च करेंगी फीचर फोन, जानिए

Google लाएगा रोबोट्स, एक महीने में लिखेंगे 30 हजार न्यूज स्टोरी

CopyCat वायरस ने 14 मिलियन एंड्रायड स्मार्टफोन्स पर किया अटैक: रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.