Move to Jagran APP

व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री को नए फोन पर ऐसे करें ट्रांसफर

अगर आपने नया एंड्रायड स्मार्टफोन लिया है और अपनी व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री को पुराने फोन से नए फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो यह है तरीका: व्हाट्सएप चैट का पुराने फोन पर बैकअप लें व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने के लिए व्हाट्सएप पर जाएं>फिर मेन्यु बटन पर टैप

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 11:50 AM (IST)
व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री को नए फोन पर ऐसे करें ट्रांसफर

अगर आपने नया एंड्रायड स्मार्टफोन लिया है और अपनी व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री को पुराने फोन से नए फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो यह है तरीका:
व्हाट्सएप चैट का पुराने फोन पर बैकअप लें
व्हाट्स एप चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने के लिए व्हाट्सएप पर जाएं>फिर मेन्यु बटन पर टैप करें> अब सेटिंग्स पर जाएं> चैट सेटिंग्स पर क्लिक करें>फिर बैकअप कन्वर्सेशन दबाएं।

loksabha election banner

पूरे डेटा को नए फोन पर ट्रांसफर करें
अगर आपका व्हाट्सएप डाटा पुराने फोन में एक्सटरनल माइक्रोएसडी कार्ड में मौजूद हो तो उसे निकाल कर नए फोन में लगा लें।
यदि आपका व्हाट्सएप डाटा पुराने एंड्रायड स्मार्टफोन में एक्सटर्नल माइक्रो एसडी कार्ड में सेव है तो उसे निकालकर नए फोन में लगा लें, लेकिन यदि व्हाट्सएप डाटा इंटरनल एसडी कार्ड या इंटरनल मेमोरी में सेव है तो एसडी कार्ड या व्हाट्सएप फोल्डर पुराने फोन से नए फोन के उसी फोल्डर में ट्रांसफर कर लें। अगर आपको एसडी कार्ड के बारे में कुछ पता नहीं है तो इसके लिए अपने फोन के स्पेसिफिकेशन्स चैक कर लें। इस बात का भी ख्याल रखें कि ट्रांसफर के दौरान सारा डाटा या सभी फाइल ट्रांसफर करे और पुरी तरह ट्रांसफर हुई के नहीं चैक भी करें।

नए फोन पर उसी नंबर से व्हाट्सएप इंस्टॉल करें
व्हाट्सएप का बैकअप ट्रांसफर करने के बाद अब अपने नए फोन पर व्हाट्सएप इंस्टॉल कर लें, लेकिन याद रहें कि नए स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप का फोन नंबर वही पुराना होना चाहिए, जो आपकी पुरानी डिवाइस में था। जब इंस्टॉलेशन कर रहे होंगे, तो व्हाट्सएप ऑटोमेटिकली बैकअप सर्च कर लेगा और आपसे उसे रिस्टोर करने के लिए कहेगा। अब रिस्टोर पर क्लिक कर मैसेज हिस्ट्री को सेव कर लें, जैसे ही रिस्टोर कंप्लीट हो जाएगा, आपकी पुरानी व्हाट्सएप चैट नए स्मार्टफोन पर दिखने लगेगी।
माइक्रोमैक्स कैनवस डूडल4, 6इंच डिस्प्ले के साथ ऑनलाइन उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.