Move to Jagran APP

Samsung Pay एप को ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेंगे कई शानदार ऑफर्स

हम आपको Samsung Pay एप को इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 04:33 PM (IST)
Samsung Pay एप को ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेंगे कई शानदार ऑफर्स
Samsung Pay एप को ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेंगे कई शानदार ऑफर्स

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपना नया Samsung Pay एप भारत में लॉन्च कर दिया है। हमने पिछले पोस्ट में आपको इस एप के बारे विस्तार से बताया। अब हम आपको इस एप को इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले यूजर को सबसे पहले सैमसंग के पेज पर जाना होगा। इसके लिए यूजर http://www.samsung.com/in/samsung-pay/obt/#registernow लिंक पर जा सकते हैं। यहां से यूजर खुद को रजिस्टर करा लें। अब अपने फोन में Samsung Pay एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। अगर आप एप नहीं देख पा रहे हैं, तो यह जांच लें कि आपका डिवाइस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन पर है। इसके बाद सेटिंग पर जाकर अकाउंट्स पर टैप करें। फिर एड सैमसंग अकाउंट में जाकर सैमसंग आईडी जोड़ दें। इसके बाद सैमसंग एप आइकन दिखने लगेगा, जिससे आप एप डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे।

prime article banner

आपको बता दें कि यह एक वन-टाइम प्रक्रिया है। यूजर को सैमसंग अकाउंट आईडी और पासवर्ड की जरुरत पड़ेगी। यूजर अगर चाहें तो फिंगरप्रिंट से भी रजिस्टर कर सकते हैं। इस दौरान यूजर वेरिफिकेशन मेथड पेज पर जाकर Samsung Pay पिन भी सेट कर सकते हैं। इसके बाद नया कार्ड एड करने के लिए यूजर को add your debit/credit card पर टैप करें। इसपर टैप करने के बाद यह डिफॉल्ट ही कैमरा को ओपन कर देगी।

अगर यूजर पेटीएम को जोड़ना चाहते हैं, तो Samsung Pay के वॉलेट में जाकर पेटीएम एड करना होगा। इसके अलावा Samsung Pay के जरिए पेटीएम वॉलेट में पैसे भी जोड़ सकते हैं। अगर यूजर इसमें पैसा डालना चाहता है, तो एप की मेन स्क्रीन पर जाकर wallet पर टैप करें। इसके बाद add पर टैप करें। इस एप की खासियत यह है कि Samsung Pay के जरिए पेटीएम से भुगतान किया जा सकता है।

कहां-कहां किया जा सकता है Samsung Pay का इस्तेमाल?

इस एप से पीओएस मशीन, कार्ड नंबर या एक एनएफसी रीडर वाले किसी भी स्टोर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले एप को ओपन करें। फिर कार्ड सेलेक्ट करें। अब फिंगरप्रिंट और पिन को मंजूरी दें। इसके बाद फोन को किसी मशीन के पास रखकर भुगतान प्रक्रिया को पूरी करें।

कंपनी ने दिए यह ऑफर?

Samsung Pay के साथ एक एक्सक्लूसिव ऑफर दिया जा रहा है। अगर मास्टरकार्ड यूजर पिज्जा हट में पेमेंट करता है, तो उसे 20 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा। साथ ही बरिस्ता में पेमेंट करने पर 15 फीसदी का इंस्टेंट डिस्काउंट और कैफे कॉफी डे के चुनिंदा कॉम्बो पर डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, एक्सिस बैंक यूजर को 1,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। एचडीएफसी बैंक यूजर को क्रेडिट कार्ड पर 5 गुना रिवॉर्ड प्वाइंट और डेबिट कार्ड यूजर को 5 फीसदी का कैशबैक दिया जाएगा। एसबीआई क्रेडिट कार्ट यूजर को 100 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। इसी के साथ कई और ऑफर्स भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़े, 

ईमेल से हो गए है परेशान तो इन टिप्स से करे उस ईमेल आईडी को ब्लॉक

रिलयांस जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान को इस तरह करें मुफ्त में एक्टिवेट

एंड्रायड फोन में इस तरह म्यूजिक के साथ प्ले कर सकते हैं लिरिक्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.