Move to Jagran APP

एंड्रायड डेवलपर्स के लिए फेसबुक लाया तीन ओपन सोर्स टूल

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एंड्रायड डेवलपर्स- इयर क्‍लास, नेटवर्क कनेक्‍शन क्‍लास और फ्रेस्‍को ने तीन नया ओपन सोर्स टूल लांच किया।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 01:14 PM (IST)
एंड्रायड डेवलपर्स के लिए फेसबुक लाया तीन ओपन सोर्स टूल

नई दिल्ली। पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एंड्रायड डेवलपर्स- इयर क्लास, नेटवर्क कनेक्शन क्लास और फ्रेस्को ने तीन नया ओपन सोर्स टूल लांच किया।

loksabha election banner

इयर क्लास की मदद से डेवलपर्स यह तुरंत पता कर लेंगे कि यूजर किस तरह का डिवाइस चला रहे। इसके साथ डेवलपर तुरंत पुराने डिवाइस पर कुछ एडवांस एनिमेशन को ऑन कर या मॉडर्न फोंस में फैंसी फीचर्स को एनेबल कर एक एप ट्यून कर सकते हैं। यहां यह अपने ऑपरेशन के लिए सीपीयू स्पीड के साथ उपलब्ध कोर के नंबर्स और रैम का उपयोग करता है।

नेटवर्क कनेक्शन क्लास भी इयर क्लास की तरह ही काम करता है लेकिन यहां यह नेटवर्क कनेक्शंस का उपयोग करता है। इस नये टूल का उपयोग करते हुए डेवलपर्स यूजर्स द्वारा उपयोग किए जा रहे नेटवर्क के स्पीड का आकलन भी कर सकते हैं और अपने एप्स को उस अनुसार ट्यून कर सकते हैं।

तीसरा टूल, फ्रेस्को एंड्रायड एप्स के लिए एक नया इमेज लाइब्रेरी है। यह एप्स को आउट ऑफ मेमोरी नहीं चलने देता साथ ही बेसिक फंक्शन जैसे प्लेस होल्डर को डिस्प्ले करना और इमेज कैशे को हैंडल करता है।

पढ़ें: जल्द ही ऑनलाइन शॉपर्स को मिलेगी बिना ब्याज के इएमआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.