Move to Jagran APP

अब कोई भी सर्च कर सकता है आपका फेसबुक पोस्‍ट और आपका अतीत

फेसबुक ने नया फीचर रिलीज किया है और यह कइयों के प्राइवेसी के लिए हानिकर साबित हो सकता है। यह लेटेस्‍ट अपडेट सभी फेसबुक पब्‍लिक पोस्‍ट्स को इसके सर्च के लिए खोल रहा है। मतलब अब सभी पोस्‍ट्स सर्च के जरिए उपलब्‍ध हो जाएंगे।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2015 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2015 04:35 PM (IST)
अब कोई भी सर्च कर सकता है आपका फेसबुक पोस्‍ट और आपका अतीत

नई दिल्ली। फेसबुक ने नया फीचर रिलीज किया है और यह कइयों के प्राइवेसी के लिए हानिकर साबित हो सकता है। यह लेटेस्ट अपडेट सभी फेसबुक पब्लिक पोस्ट्स को इसके सर्च के लिए खोल रहा है। मतलब अब सभी पोस्ट्स सर्च के जरिए उपलब्ध हो जाएंगे।

loksabha election banner

दूसरे शब्दों में जो भी पोस्ट आपने 'Friends of friends' या 'Public' के साथ शेयर किया होगा अब किसी के लिए भी सर्च के जरिए उपलब्ध होगा। यह लेटेस्ट अपडेट चिंता का कारण बन सकता है।

नये सर्च फीचर से आपकी सभी कंफेशन और स्टेटस अपडेट्स सार्वजनिक हो जाएंगे। यदि कोई आपका पीछा कर रहा है या परेशान करना चाहता है तो आपके अतीत को सामने ला आपको दुखी करेगा। चिंता की बात नहीं इस मुसीबत से निकलने का साधन भी है-

- स्क्रीन के ऊपर की ओर दायें कोने पर arrow बटन से सेटिंग्स में जाएं

- बायीं ओर के पैनल से प्राइवेसी सेलेक्ट करें

- 'Who can see my stuff' सेक्शन के तहत, शेयर किए गए पोस्ट के लिए दर्शकों को सीमित करें।

- 'Limit old posts' पर क्लिक कर दें।

सेटिंग् में किए गए इस बदलाव का मतलब है कि शेयर किए गए आपके सभी पोस्ट अब सर्च बॉक्स के जरिए एक्सेस नहीं हो सकेंगे। पर यदि आपने अपने कुछ पोस्ट में फ्रेंड को टैग किया था, वो अभी भी टैग ही रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.