Move to Jagran APP

Facebook ने डेवलेपर के लिए लॉन्च किया कैमरा प्लेटफॉर्म

कैमरे में दिए गए फिल्टर्स के द्वारा आप 3D मैपिंग और वस्तु की पहचान करने में भी इस्तेमाल कर सकते है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 02:00 PM (IST)
Facebook ने डेवलेपर के लिए लॉन्च किया कैमरा प्लेटफॉर्म
Facebook ने डेवलेपर के लिए लॉन्च किया कैमरा प्लेटफॉर्म

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने वार्षिक (2017) डेवलपर कॉन्फ्रेंस में एक बड़ी घोषणा की। इस समारोह का आयोजन सैन जोस शहर में दो दिन पहले किया गया था, जहां फेसबुक ने अपने एप में एक बड़ा बदलाव लाने की घोषणा की थी। जानकारी के मुताबिक इस कॉन्फ्रेंस में Augmented Reality पर फोकस रखते हुए फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म में कैमरा एप लाने की घोषणा की है। इसके तहत कैमरे में नए इफेक्ट लाए जायेंगे। Augmented Reality Camera Effects नाम से इस तकनीक को पेश किया जाएगा। इस तकनीक के जरिए यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर भविष्य में कम्यूनिकेशन भी कर सकेंगे।

loksabha election banner

क्या कहा मार्क जुकरबर्ग ने?

फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग ने कहा कि हमारा उद्देश्य कैमरा फिल्टर को न केवल मनोरंजन के लिए बदलना है बल्कि इसे भविष्य में कम्यूनिकेशन का प्लेटफॉर्म भी बनाना है। जुकरबर्ग ने आगे बताया कि कैमरे में दिए गए फिल्टर्स को आप 3D मैपिंग और वस्तु की पहचान करने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा फेसबुक ने इसे सभी के लिए पेश किया है, जिससे डेवलपर अपने टूल्स का प्रयोग कर सके। इसके लिए हमें किसी दूसरे आदमी की सहायता की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस इफेक्ट्स का बीटा वर्जन उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, इसको सभी तक पहुंचने में वक्त लगेगा।

यह भी पढ़ें:

Snapchat के 'POOR INDIA' बयान से गिरी रेटिंग, पंहुचा 5 से 1 स्टार पर

Apple, Airtel और MobiKwik समेत कई कंपनियों के गुमराह करने वाले विज्ञापनों पर सख्त हुआ ASCI

अब आपकी आवाज सुनकर फेसबुक करेगा आपके सारे काम, कंपनी जल्द जारी करेगी यह अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.