Move to Jagran APP

रिव्यू : 4999 रुपये की कीमत में आने वाला सैन्सुई Horizon, आम इस्तेमाल के लिए खास फोन

सैनसुई का Horizon 2 4999 रुपये कीमत की कीमत में पेश किया गया। इस पोस्ट में हम इस फोन का रिव्यू लेकर आये हैं| पढ़िए और जानिए की यह फोन आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा या नहीं|

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 03:50 PM (IST)
रिव्यू : 4999 रुपये की कीमत में आने वाला सैन्सुई Horizon, आम इस्तेमाल के लिए खास फोन
रिव्यू : 4999 रुपये की कीमत में आने वाला सैन्सुई Horizon, आम इस्तेमाल के लिए खास फोन

नई दिल्ली। जापानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैनसुई ने कुछ समय पहले अपना नया हैंडसेट Horizon 2 लॉन्च किया था। इस फोन को 4,999 रुपये में लॉन्च किया था। कंपनी ने यह फोन खासतौर से उन यूजर्स के लिए लॉन्च किया था जो कम कीमत में नया हैंडसेट और दमदार स्पेसिफिकेशन्स चाहते हैं। कंपनी ने इसे ब्लैक ग्रे और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया। हमने इस फोन के साथ कुछ समय बिताया। यह फोन हमें किन मायनों में बेहतर और किन मायनों थोड़ा कमजोर लगा, ये हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं:

loksabha election banner

डिस्प्ले और लुक:

लुक की बात की जाए तो यह फोन नॉर्मल एंड्रायड फोन की ही तरह है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है। इसका बैक पैनल थोड़ा स्लिपरी है जिससे फोन की ग्रिप नहीं बन पाती। फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1280 है। अगर आप फोन में वीडियो देखते हैं तो आपको एचडी क्वालिटी नहीं मिलेगी। ऐसे में अगर आपको फोन में वीडियो देखने का शौक नहीं है तो यह फोन आपके लिए अच्छा है। इस सेगमेंट में यह फोन हमारी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाया। हालांकि, इसमें MiraVision फीचर दिया गया है जो डिस्प्ले की पिक्चर क्वालिटी को बढ़ाने में मदद करता है।

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर:

यह फोन 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस कीमत में अगर यूजर को 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी से लैस हैंडसेट मिल रहा है तो इसे बुरा नहीं कहा जा सकता है। फोन का टच काफी अच्छा और स्मूथ है। साथ ही इसे हमने जितनी देर इस्तेमाल किया उतने समय ये हैंग नहीं हुआ। फोन में कुछ इनबिल्ट गेम्स दिए गए हैं जिन्हें आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर खरीदना होगा।

Image result for sansui horizon

कैमरा:

फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका रियर कैमरा ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश से लैस है। इस सेगमेंट में इस फोन ने हमें निराश किया। चाहें फोन में रियर कैमरा से फोटो ली जाए या फ्रंट कैमरा से, फोटोज डिटेलिंग के साथ नहीं आती हैं। ऐसा लगता है कि कंपनी ने फोन के कैमरे पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है।

बैटरी और ओएस:

यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इस कीमत में अगर आपको एंड्रायड 7.0 अपडेट मिल रहा है तो यह काफी अच्छा है। वहीं, अगर बैटरी की बात की जाए तो फोन को पावर देने के लिए इसमें 2450 एमएएच की बैटरी दी गई है। आम इस्तेमाल में यह बैटरी 24 घंटे तक चल सकती है।

Image result for sansui horizon

हमारा फैसला:

यह फोन उस सेगमेंट के यूजर्स के लिए अच्छा है जिन्हें स्मार्टफोन में ज्यादा काम नहीं होता है। ऐसे यूजर्स केवल फोन को आम इस्तेमाल के लिए ही खरीदते हैं। वहीं, अगर आप फोन को गेमिंग, ब्राउजिंग, मूवी देखना या फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह फोन आपके लिए नहीं बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:

शाओमी ने भारत में शुरु किया रिवॉर्ड प्रोग्राम, स्मार्टफोन की खरीदारी पर मिलेंगे Mi token

इस सीरिज के मोबाइल फोन बनाना बंद करेगी लेनोवो, सिर्फ जुक और मोटो पर रहेगा फोकस

नोकिया 3 स्मार्टफोन की बिक्री ऑफलाइन स्टोर्स पर हुई शुरु, 5 जीबी डाटा मिल रहा बिल्कुल फ्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.