Move to Jagran APP

जियाओमी का एक और धमाका, लाया सस्‍ता स्‍मार्टफोन ‘रेडमी 2ए’

चीनी कंपनी जियाओमी ने अपने पांचवी वर्षगांठ समारोह के अवसर पर एक से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स पर से पर्दा हटाया। यह 8 अप्रैल को नया हैंडसेट लांच करने जा रहा है, जिसका अनावरण चीन में पहले ही कर दिया गया।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 03:28 PM (IST)
जियाओमी का एक और धमाका, लाया सस्‍ता स्‍मार्टफोन ‘रेडमी 2ए’

नई दिल्ली। चीनी कंपनी जियाओमी ने अपने पांचवी वर्षगांठ समारोह के अवसर पर एक से ज्यादा प्रोडक्ट्स पर से पर्दा हटाया। यह 8 अप्रैल को नया हैंडसेट लांच करने जा रहा है, जिसका अनावरण चीन में पहले ही कर दिया गया। कंपनी ने सीइओ ली जुन ने कंपनी के बजट ऑफर- रेडमी 2ए का अनावरण किया।

loksabha election banner

इस नये डिवाइस की कीमत 599 सीएनवाइ जो करीब 6,044 रुपये रखी गयी है। हालांकि फिलहाल इस डिवाइस के स्टोर में पहुंचने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

रेडमी 2ए की काफी सारी विशेषताएं रेडमी 2 से मिलती है। इसमें 1280 गुणा 720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 4.7 इंच के एचडी आइपीएस डिस्प्ले, 8 जीबी इंटरनल मेमोरी, 2200 एमएएच की बैटरी और 4जी एलटीइ सपोर्ट है।

इसके अलावा इसमें 1.5 जीएचजेड क्वाड-कोर लीडकोर एलसी 1860सी सीपीयू, माली टी628एमपी2 जीपीयू और 1 जीबी का रैम है। 8 एमपी रियर व 2एमपी फ्रंट कैमरा के साथ इसमें 2200 एमएएच की बैटरी डाली गयी है।

इसी इवेंट में जियाओमी ने एमआइ नोट के पिंक वैरिएंट का भी अनावरण किया। एमआइयूआइ के अनुसार डिवाइस उन लेडिज के लिए है जो फैशन के साथ चलती हैं और रंगों का बेहतर तालमेल रखती हैं। इस फैबलेट में 2.5 जीएचजेड क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 801 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है। इस डिवाइस की कीमत 2499 सीएनवाइ है जो करीब 25,000 रुपये का पड़ेगा।

इसके अलावा जियाओमी ने एमआइ स्मार्ट स्केल और एमआइ स्मार्टपावर स्ट्रिप का अनावरण भी किया है।

एमआइस्मार्ट स्केल को एमआइफिट एप से जोड़ कर पूरे परिवार के वजन को मापा जा सकता है। इसकी कीमत 99 आरएमबी यानि 1000 रुपये के करीब है। एमआइस्मार्ट पावर स्ट्रिप पेंसिल बॉक्स के आकार का है जो 3 यूएसबी पोर्ट्स और अन्य कंवेंशनल कंपोनेंट्स को सपोर्ट करता है। इसकी कीमत आरएमबी 49 जो करीब 500 रुपये है।

पढ़ें: जियाओमी लांच कर सकता है 4जी बजट स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.