Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी एस6 के फीचर्स हैं कुछ अलग

सैमसंग द्वारा अपने इस वर्ष के फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी एस6 से पर्दा उठा दिया गया है। यह फोन कंपनी द्वारा बार्सिलोना में एमडब्ल्यूसी2015 शो में लांच किया गया है। लांच होते ही ग्राहकों का फोन के प्रति बढ़ता हुआ उत्साह देखते ही बनता है। तो आईये आप को भी बताएं

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 04:49 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी एस6 के फीचर्स हैं कुछ अलग

नई दिल्ली। सैमसंग द्वारा अपने इस वर्ष के फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी एस6 से पर्दा उठा दिया गया है। यह फोन कंपनी द्वारा बार्सिलोना में एमडब्ल्यूसी2015 शो में लांच किया गया है। लांच होते ही ग्राहकों का फोन के प्रति बढ़ता हुआ उत्साह देखते ही बनता है। तो आईये आप को भी बताएं कि सैमसंग के गैलेक्सी एस6 में ऐसा क्या है जो इसे कंपनी के अब तक के सभी स्मार्टफोन से अलग बनाता है।

loksabha election banner

फोन का डिजाइन एंड डिस्प्ले

एक समय था जब सैमसंग फोन के बैक पैनल के लिए लैदर का उपयोग किया गया था, यह कंपनी की सेल वेल्यू गिराने का बहुत बड़ा कारण बना था। जिसके बाद अब सैमसंग द्वारा क्लासी लुक वाली बॉडी और मेटल के एज बनाए जाते हैं। डिजाइन के अलावा फोन का डिस्प्ले भी दमदार लगता है। गैलेक्सी एस6 में 5.1 इंच का 2के डिस्प्ले है जिसे एमोल्ड तकनीक प्रदान की गई है। यह डिस्प्ले यूजर ओ 2560 x 1440 पिक्सल का रेजोल्यूशन देने में सक्षम है।

कैमरा क्वालिटी

गैलेक्सी एस6 में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। तस्वीरों को एक नया रूप देने के लिए सैमसंग द्वारा फोन में एफ/1.9 का लेंस डाला गया है। यह लेंस इससे पहले सैमसंग के किसी भी फोन में दिखाई नहीं दिया है। इस लेंस की मदद से तस्वीरों की क्वालिटी और भी उभर कर आएगी।

प्रोसेसर और रैम

गैलेक्सी एस6 में एक्सवाइनोस 7420 प्रोसेसर है, जिसमें 8 कोर हैं जो 2.1 गीगा हर्ट्ज की स्पीड पर चलता है। फोन में 32जीबी का इंटरनल स्टोरेज और साथ ही 3जीबी रैम भी मौजूद है। इसके अलावा फोन में एंड्रायड का 5.0 लॉलीपॉप ओएस है जो आज के समय का लेटेस्ट वर्जन है।

बैटरी और चार्जिंग

गैलेक्सी एस6 में 2,550 एमएएच की बैटरी है जो एक अच्छा पॉवर बैकअप देने में सक्षम साबित हो सकती है। इस फोन की बैटरी को फोन से अलग नहीं किया जा सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि फोन को चार्ज करने के लिए वायरलेस सुविधाएं भी दी जाएंगी। लेकिन कंपनी के मुताबिक यदि यूजर यूएसबी केबल से ही फोन चार्ज करेंगे तो फोन ज्यादा तेजी से चार्ज होगा।

पढ़ें: सोनी लाया वाटर रेजिस्टेंट एक्सपीरिया एम4 एक्वास्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.