Move to Jagran APP

पैनासॉनिक ने लांच किया दमदार 2 इन 1 लैपटॉप, मिलिट्री स्टैंडर्ड्स पर उतरता है खरा

पैनासॉनिक ने 2 इन 1 Toughbook laptop लांच किया है। Toughbook laptop में से अगर स्क्रीन को अलग कर दिया जाए तो वो 10.1 इंच के टैबलेट में कनवर्ट हो जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 04:00 PM (IST)
पैनासॉनिक ने लांच किया दमदार 2 इन 1 लैपटॉप, मिलिट्री स्टैंडर्ड्स पर उतरता है खरा

पैनासॉनिक ने 2 इन 1 Toughbook laptop लांच किया है। Toughbook laptop में से अगर स्क्रीन को अलग कर दिया जाए तो वो 10.1 इंच के टैबलेट में कनवर्ट हो जाएगा। Toughbook CF-20 खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें एक तनावपूर्ण माहौल और चरम स्थितियों में बेहतर कंप्यूटर की आवश्यकता होती है। कंपनी ने ये दावा किया है कि ये लैपटॉप MIL-STD-810G और MIL-STD-461F मिलिट्री के स्टैंडर्ड्स पर खरा उतरता है। यही नहीं, इस लैपटॉप पर पानी और धूल का कोई भी असर नहीं होगा।

loksabha election banner

पढ़े, ओप्पो ने भारतीय बाजार में लांच किया ए37 स्मार्टफोन, 1 जुलाई से शुरु होगी बिक्री

Toughbook CF-20 के फीचर्स:

विंडो10 प्रो पर काम करने वाला ये लैपटॉप 6 जेनेरेशन 1.1 गीगाहर्ट्ज इंटेल कोर एम5-6वाए57 वी प्रो प्रोसेसर से लैस है जिसे 2.8 गीगाहर्ट्ज तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ग्राहकों को इंटेल एचडी ग्राफिक्स 515 इंटीग्रेटेड जीपीयू भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि इसमें 128 जीबी एसएसडी दी गई है लेकिन इसे 512 जीबी तक अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें आपको 8 जीबी की रैम दी जाएगी। इसके साथ ही इसमें आपको बैटरी के लिए भी ऑप्शन दिया गया है। आप ब्रिज बैटरी का भी चुनाव कर सकते हैं जिसमें आप बिना लैपटॉप को बंद किए बैटरी को बदल सकते हैं। Toughbook CF-20 में 10.1 इंच की टच स्क्रीन है। टच स्क्रीन फीचर को आप तब भी यूज कर सकते हैं जब आपने दस्ताने पहने हों। इसके साथ आपको यूएसबी पोर्ट, एसडी कार्ड रीडर, एचडीएमआई, वीजीए और Ethernet पोर्ट मिलेंगे। वायरलैस कनेक्टिविटी के लिए इसमें 802.11ac वाई-फाई, ब्लूटटूथ, 4जी एलटीई और जीपीएस जैसे फीचर्स मिलेंगे।

आपको बता दें कि भारत में इस लैपटॉप की कीमत 225000 रुपये हैं। जाहिर है कि ये लैपटॉप चरम स्थितियों और आला यूजर्स के लिए बनाया गया है इसलिए इसकी कीमत इससे मेल खाती है।

तो चलिए आपको इस लैपटॉप की कुछ तस्वीरें दिखा देते हैं:



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.