Move to Jagran APP

20.7 एमपी कैमरा व एंड्रायड लॉलीपॉप के साथ आया एचटीसी वन एम9

बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, एमडब्ल्यूसी2015 में ताईवान की कंपनी एचटीसी ने अपना ‘एचटीसी वन एम9’ स्मार्टफोन लांच किया है। यह फोन कंपनी की वन सीरीज का फोन है।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 12:46 PM (IST)
20.7 एमपी कैमरा व एंड्रायड लॉलीपॉप के साथ आया एचटीसी वन एम9

नयी दिल्ली। बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, एमडब्ल्यूसी2015 में ताईवान की कंपनी एचटीसी ने अपना ‘एचटीसी वन एम9’ स्मार्टफोन लांच किया है। यह फोन कंपनी की वन सीरीज का फोन है।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि एचटीसी का वन एम9 स्मार्टफोन सैमसंग द्वारा लांच किये गए गैलेक्सी एस6 को जोरदार टक्कर दे सकता है। यह दोनों फोन ही एमडब्ल्यूसी2015 में प्रस्तुत किये गए हैं।

एचटीसी द्वारा वन एम9 स्मार्टफोन को कुछ खास विशेषताओं में बांधा गया है। यह फोन 20.7 मेगापिक्सल के रियर कैमरा, 3जीबी रैम और एंड्रायड के 5.0 लॉलीपॉप वर्जन से लैस है।

अन्य विशेषताओं पर गौर करें तो एचटीसी वन एम9 में 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है जो आपको 1920x1080 पिक्सल का रेजोल्यूशन देता है। डिस्प्ले को सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी ने इसे लेटेस्ट कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास4 की सुरक्षा दी है।

इसके अलावा फोन में 64 बिट ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन810 प्रोसेसर, 3जीबी रैम और 128 जीबी तक बढ़ाने लायक 32जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। यह फोन 20.7 मेगापिक्सल के रियर कैमरा से लैस है जिसे एलईडी फ्लैश और सैफायर लेंस का सपोर्ट मिला है। दूसरी ओर बीएसआई सेंसर के साथ फोन में अल्ट्रापिक्सल फ्रंट कैमरा लगाया गया है। यह दोनों कैमरा उच्च क्वालिटी तस्वीरें लेने में सक्षम होंगे।

इसके साथ ही यह फोन एंड्रायड के 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आया है जो अपग्रेडेबल है। फोन में एचटीसी का नया सेंस 7 यूजर इंटरफेस भी मौजूद है। डिजाइन और कार्यक्षमता के अलावा फोन का म्यूजिक भी बेहतरीन होने की बात कही गई है। म्यूजिक को लाउड और जबर्दस्त बनाने के लिए डॉल्बी साउंड का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी द्वारा एचटीसी वन एम9 को लग्जरी स्मार्टफोन बनाते हुए मेटैलिक और गोल्डेन ब्लेज बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल फोन की कीमत और उपलब्धि पर कोई सूचना नहीं दी गई है।

पढ़ें: सेकेंड-हैंड स्मार्टफोन खरीदना बन गया है नया ट्रेंड!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.