Move to Jagran APP

नरेंद्र मोदी एप में आया नमोटीवी सेक्शन, अब प्रधानमंत्री को देखे LIVE

नरेंद्र मोदी एप के जरिये आम लोग प्रधानमंत्री से जुड़ सकते हैं। इस एप के जरिये आप अपनी बात प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचा पाएंगे

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 03:21 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 03:35 PM (IST)
नरेंद्र मोदी एप में आया नमोटीवी सेक्शन, अब प्रधानमंत्री को देखे LIVE
नरेंद्र मोदी एप में आया नमोटीवी सेक्शन, अब प्रधानमंत्री को देखे LIVE

नई दिल्ली| टेक्नोलॉजी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तो चोली-दामन का साथ है| उन्होंने डिजिटल इंडिया को भी प्रोत्साहित किया है| इसलिए अपनी बात को जन-जन तक पहुँचाने के लिए नरेंद्र मोदी एप को लांच किया गया था| अब इस एप में नया सेक्शन नमो टीवी आया है।
आपको बता दें, नरेंद्र मोदी एप के जरिये आम लोग प्रधानमंत्री से जुड़ सकते हैं। इस एप के जरिये आप अपनी बात प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचा पाएंगे। नरेंद्र मोदी एप में अब यूजर अब कृषि, युवा विकास और टेक्नोलॉजी जैसे विषयों पर प्रधानमंत्री के भाषण देख पाएंगे। सारे भाषण नमोटीवी सेक्शन में मौजूद होंगे। इस सेक्शन में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी भाषण लाइव देख पाएंगे। वहीं, पुराने भाषण आर्काइव में उपलब्ध होंगे|
दूसरी तरफ, नरेंद्र मोदी एप में अब यूजर केंद्र सरकार की परफॉर्मेंस और फैसलों पर मराठी भाषा में भी प्रतिक्रिया दे पाएंगे। इसके अलावा बंगाली, उड़िया और तेलुगू क्षेत्रीय भाषाओं को भी जोड़ा गया है। पहले इस एप में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, गुजराती, कन्नड़, मलयालम और तमिल में अपनी बात रखने का विकल्प था। 

loksabha election banner

आपको याद दिल दें, डिजिटल वर्ल्ड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रधानमंत्री ने ‘नरेंद्र मोदी’ मोबाइल एप लांच किया था। यह एप प्रधानमंत्री के प्रतिदिन के गतिविधि के अपडेट्स उपलब्ध कराता है। साथ ही इस एप से इंस्टैंट अपडेट और सीधा उनसे इमेल्स और मैसेज प्राप्त होते हैं। यह एंड्रायड एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है, इस एप से लोगों को एक ऐसा मौका देने का लक्ष्य है जिससे वे देश के प्रधानमंत्री से सीधा ही जुड़ सकेंगे। इस एप से मोदी स्मार्टफोन यूजर्स से सीधे कनेक्ट होंगे। यूजर्स को मैसेज और ईमेल भेजेंगे.. इतना ही नहीं वे लोगों से उनका सुझाव भी मांगेंगे।
इस पर प्रधानमंत्री से बात करने का मौका तो मिलेगा ही साथ ही यहां आइडियाज भी शेयर कर सकते हैं। यह बहुचर्चित मोबाइल एप एंड्रायड यूजर्स के लिए ही है। इस एप से यूजर्स पीएम मोदी के कार्यक्रमों, केंद्र सरकार के काम की लेटेस्ट जानकारी पा सकेंगे। इस एप पर जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चर्चित रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' को सुना जा सकता है व उनके ब्लॉग को भी पढ़ सकते हैं। इसके अलावा यहां इंफोग्राफिक्स सेक्शन में यूनियन गवर्मेंट के उपलब्धियों व प्रस्तावों की भी सूचनाएं उपलब्ध होंगी।

यह भी पढ़े,

एलजी, सैमसंग और सोनी ने 15 प्रतिशत तक घटाए टीवी के दाम

नहीं लेना चाहते जियो प्राइम मेंबरशिप, तो जानिए क्या करना होगा आपको

उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा कॉल ड्रॉप से छुटकारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.