सोशल मीडिया पर अपने बिजनेस की शुरूआत करने के लिए ये 4 एप्स हैं बड़े काम की

Sun, 13 Aug 2017 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल मीडिया ने पूरे भारत में विक्रेताओं के लिए एक नई दुनिया खोल दी है। सोशल मीडिया अब दुकानदारों और खरीदारों के लिए एक बड़ा प्लैटफॉर्म बन गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिन-प्रतिदिन यूजर्स की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका फायदा सबसे ज्यादा दुकानदारों और ऑनलाइन कंपनियों को होने वाला है। सोशल मीडिया के जरिए अब यूजर्स घर बैठे ही सोशल मीडिया के जरिए अपनी पसंद की शॉपिंग कर सकते हैं। आज हम आपको 5 ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप घर बैठे शॉपिंग कर सकते हैं।

Kraftly

यह शॉपिंग एप है जिसे आप मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस एप के जरिए यूजर्स एक ही स्थान में कई कंपनियों के प्रोडक्ट को देख और खरीद सकते हैं। क्राफ्टली अपने एप में कई विक्रेताओं के प्रोफाइल को एक साथ पेश करता है जिससे यूजर्स एक ही मंच पर कई तरह के प्रोडाक्ट को देख और खरीद सकता है।

Image result for Kraftly

Meesho

मेशो (Meesho) सप्लाई भारत में रिसेलर के लिए सबसे बड़ा ऑनलाइन बाजार है। यह होमप्रीनर्स को व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से अपने कारोबार शुरू करने में मदद करता है।

Limeroad

लाइमरोड एप की मदद से आप 1 मिनट में अपनी ऑनलाइन स्टोर बना सकते हैं। यह पूरे भारत में लाखों ग्राहकों को कंपनी के प्रोडाक्ट्स को बेचने में मदद करता है। इसमें अपने प्रोडाक्ट्स / कैटलॉग को अपलोड करें, अपनी स्टोर को कस्टमाइज करें, अपने कस्टमर के साथ साझा करें (फेसबुक, व्हाट्सएप, ई-मेल, एसएमएस, Pinterest, इंस्टाग्राम के माध्यम से) और अपने ऑर्डर को मैनेज करें। बिना पैसा खर्च किए ये सभी काम आप अपने फोन के जरिए कर सकते हैं।

Image result for Limeroad app

Roposo

यह एक फैशन सोशल नेटवर्किंग एप है। इस एप के जरिए आप लेटेस्ट फैशन से जुड़े सभी प्रोडक्ट पा सकते हैं। इसके साथ ही यह एप छोटे बुटिक और SMB स्केल के बिजनेस को बढ़ावा देने में मदद करती हैं।

यह भी पढ़ें:

बीएसएनएल ने पेश किए तीन नए प्लान, 90 दिनों तक मिलेगा 5 जीबी डाटा प्रतिदिन

ई कॉमर्स साइट्स पर स्मार्टफोन्स पर मिल रहे Big ऑफर्स, पाएं 100 फीसद कैशबैक

वनप्लस और जेनफोन के नए स्मार्टफोन्स इस महीने होंगे मार्किट में लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Tags: # social ,  # Kraftly ,  # Meesho ,  # Limeroad ,  # tech news ,  # hindi tech news , 

PreviousNext
 

संबंधित

Instagram लाया नया अपडेट, अब बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे यूज

यूजर्स बिना इंटरनेट के इसके अधिकतर फीचर्स को प्रयोग कर सकते हैं