Move to Jagran APP

अब बिना इंटरनेट ले ट्विटर जैसी सोशल साइट्स का मजा

गर ऐसा हो की आप सभी साइट्स का उपयोग भी कर पाएं और इसके लिए आपको अपना डाटा भी खर्च न करना पढ़ें तो कितना अच्छा हो| तो हम आपको बता दें की ऐसा हो सकता

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 04:00 PM (IST)
अब बिना इंटरनेट ले ट्विटर जैसी सोशल साइट्स का मजा

यूँ तो सभी सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं और पूरे दिन में कई बार इसका इस्तेमाल भी करते हैं, हम सभी अपने स्मार्टफोन पर विकिपीडिया, ट्विटर और गूगल मैप जैसी वेबसाइटों से जानकारी लेना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए डेटा सर्विस होना जरूरी है। पर अगर ऐसा हो की आप इन सभी साइट्स का उपयोग भी कर पाएं और इसके लिए आपको अपना डाटा भी खर्च न करना पढ़ें तो कितना अच्छा हो| तो हम आपको बता दें की ऐसा हो सकता, अगर आपने सही ऐप डाउनलोड किया है तो बिना डाटा सर्विस के भी इन वेबसाइटों से कुछ जानकारी ले सकते हैं। हाँ, आपको बस थोड़ी सी मेहनत करनी होगी।

loksabha election banner

पढ़ें, प्रीपेड में भी लें पोस्टपेड का मजा!

अगर आप दुनिया भर से जुड़ी टेक्नॉलजी की खबरें पढ़ना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से 'FeedMe' नाम का ऐप डाउनलोड कीजिए। इसके बाद ऐप सेटिंग में जाकर इसको 'फुल ऑफलाइन सिंक' पर सेट कर लीजिए। अब आपको सभी टेक्स्ट और तस्वीरें फोन पर ऑफलाइन भी मिलेंगी। इसका मतलब अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप अपने आरएसएस फीड को पढ़ सकते हैं।
इसके आलावा अगर आप खबर पढ़ने के शौकीन हैं तो SMSmart नाम के ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लीजिए। इसे डाउनलोड करने के बाद एसएमएस भेजने पर ताजा खबरें आपके इनबॉक्स में आ जाएंगी। इसी तरह अगर आप चाहे तो ताजा ट्वीट भी अपने इनबॉक्स में पा सकते हैं। अगर आपके पास एसएमएस भेजने वाला प्लान है और डाटा प्लान नहीं है तो ये आपके लिए बहुत बढ़िया विकल्प है।

पढ़ें, बेहतरीन 3जी कनेक्टिविटी के साथ मात्र 4,899 रुपये में वीडियोकॉन ने उतारा सस्ता स्मार्टफोन

जिन लोगों को पढ़ने का शौक है और विकिपीडिया जैसी साइट्स पढ़ने के शौकीन है तो यह भी ऑफलाइन मौजूद है| अगर आपको विकिपीडिया पर कुछ ऑफलाइन पढ़ना है तो 'Kiwix' नाम का ऐप आपके काम आएगा।
इसके आलावा गूगल मैप, साइजिक, वेज, नोकिया हियर, मैपक्वेस्ट, मैपफैक्टर जैसे विकल्प भी मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.