एंड्रायड के लिए ये टॉप 5 स्लीप ट्रैकर एप्स रखेंगी आपकी नींद का पूरा ध्यान

Mon, 14 Aug 2017 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली (जेएनएन)। नींद हम सभी के सेहत के लिए काफी जरूरी होती है। जो लोग पर्याप्त नींद नहीं ले पाते हैं वे काम के दौरान बहुत अच्छा महसूस नहीं करते हैं। ऐसे में आपका स्मार्टफोन आपकी मदद कर सकता है। आपके एंड्रायड स्मार्टफोन के कुछ ऐसे एप्स मौजूद है जो आपकी नींद को ट्रैक कर सकते हैं। यह एप आपको बता देगा जब आप थकान महसूस करेंगे। यह एप्स आपकी सेहत को बनाए रखने में मदद करेगा। यहां हम एंड्रायड के लिए कुछ बेस्ट स्लीप ट्रैकर एप्स की जानकारी दे रहें हैं।

1. गूगल फिट

गूगल ने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिये एक नई फिटनेस एप लाई है, जिसको गूगल फिट नाम दिया गया है। इस एप को गूगल प्ले स्टोनर से डाउनलोड किया जा सकता हैं। इस एप को एंड्रायड फोन, स्माकर्ट वॉच और टैबलेट पर इसे आसानी से रन किया जा सकता है।

Image result for 10 best sleep tracker apps for Android

2. स्लिप एस एंड्रायड

स्लीप एस एंड्रायड एप एक ओरिजीनल स्लिप ट्रैकर एप्लिकेशन में से एक है। यह आपके स्लीप साइकल को सामान्य तरह से ट्रैक करता हैI यह एंड्रायड वेयर, पेबबल (RIP) और गैलेक्सी गियर डिवाइस को सर्पोट करता है।

3. अलार्म क्लॉक Xtreme

यह तकनीकी रूप से एक अलार्म घड़ी एप्लिकेशन है। हालांकि, यह स्लीप ट्रैकिंग फीचर्स के साथ भी आता है। इसमें विभिन्न प्रकार के अलार्म हैं। यह एप आपको बताएगा कि कब आपको सोना है और कब नींद से जगना है। यह आपकी नींद की गुणवत्ता के साथ-साथ मात्रा का भी विश्लेषण करेगा।

Image result for 10 best sleep tracker apps for Android

4. स्लीप बॉट

यह कोई खास लोकप्रिय एप नहीं है लेकिन इसमें दिए गए फीचर्स काफी यूजफूल है। यह एप मल्टीपल अलार्म, विजेट सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा यह एयरप्लेन मोड पर भी काम करता है।

5. स्लीप टाइम

स्लीप टाइम एक सब्सक्रिप्शन प्राइस के साथ स्लीप ट्रैकर एप में से एक है। इसमें अलार्म क्लॉक सेटिंग्स के कई प्रकार है। इसके साथ ही यह स्लिप एनालिसिस के साथ आता है जो आपको बताता हैं कि कब आपको उठना चाहिए और कब सोना है।

यह भी पढ़ें:

घर बैठे किसी भी स्मार्टफोन में करें वायरलेस चार्जिंग फीचर एड, ये है ट्रिक

ये 5 कॉमन प्रॉब्लम आपके स्मार्टफोन को कर सकती हैं Damage, जानें कैचे बचें

इन आसान तरीकों से PS3 गेम को डाउनलोड करें अपने एंड्रायड फोन में 

Tags: # Android ,  # 5 best sleep tracker apps ,  # sleep tracker ,  # apps ,  # tech news ,  # hindi tech news , 

PreviousNext
 

संबंधित

सेल्फी लवर्स के लिए ये 5 कैमरा एप्स हैं बड़े काम की, मिलेगी उम्दा पिक्चर क्वालिटी

फोटो खींचवाने का शौक तो सभी को होगा। अगर आपको भी फोटोज का इतना शौक है, तो जाहिर है कि स्मार्टफोन खरीदते समय आप उसके कैमरा को बहुत ध्यान से परखते होंगे