Move to Jagran APP

मन मोह लेती है मीठी जुबान व मुस्कान : शम्मी चावला

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब गांधी नगर स्थित संत मंदिर (डेरा संत बाबा बग्गू भगत, साझां दरबार)

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 05:30 PM (IST)
मन मोह लेती है मीठी जुबान व मुस्कान : शम्मी चावला
मन मोह लेती है मीठी जुबान व मुस्कान : शम्मी चावला

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

गांधी नगर स्थित संत मंदिर (डेरा संत बाबा बग्गू भगत, साझां दरबार) के गद्दीनशीन भगत शम्मी चावला जी ने कहा है कि जिस व्यक्ति की बोल मीठी होती है, सभी लोग उसे अच्छा समझते हैं और उसे प्यार करते हैं। दूसरी ओर तीखे व कड़वे बोल बोलने वालों को न तो अपने पास बैठने देता है और न ही उसकी कोई बात सुनता है। जो मनुष्य अपने चेहरे पर खुशी या मुस्कान लाकर मीठी जुबान से बात करते हैं,उन्हें मिलकर विशेष किस्म का अहसास व अपनापन महसूस होता है।

भगत जी ने कहा कि जो व्यक्ति अपने मन में दूसरे के प्रति भले और हमदर्दी की भावना रखते हैं, परमात्मा उन्हें हर तरह से सफलता प्रदान करता है। हम सभी को आपस में मिलकर रहना चाहिए। हर एक के दुखों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए, सभी की खुशहाली व भले के प्रयत्न करने चाहिए। ऐसे बोल बोलने चाहिए जो हर एक के मन को जीत लें। कड़वे बोल नहीं बोलने चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे हम किसी के संबंध में सोचेंगे, परमात्मा उसी तरह का ही फल देता है। इस लिए किसी की बुराई करने से पहले परमात्मा को याद रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.