Move to Jagran APP

धौनी के साथ हो रहा है गेम!

एशिया कप के लिए विराट कोहली को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ ये एक गेम भी हो सकता है। हो सकता है कि चयनकर्ता कोहली को आगे लाकर भविष्य की तैयारी कर रहे हों। यानी हम कोहली को टीम इंडिया का अगला कप्तान मान सकते हैं।

By Edited By: Published: Thu, 01 Mar 2012 04:40 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2012 04:40 PM (IST)
धौनी के साथ हो रहा है गेम!

ब्रिसबेन। एशिया कप के लिए विराट कोहली को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ ये एक गेम भी हो सकता है। हो सकता है कि चयनकर्ता कोहली को आगे लाकर भविष्य की तैयारी कर रहे हों। यानी हम कोहली को टीम इंडिया का अगला कप्तान मान सकते हैं।

loksabha election banner

एशिया कप के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान बनाए गए कोहली भारतीय क्रिकेट का अगला सबसे बड़ा सितारा हो सकते हैं। दिल्ली के इस मध्यक्रम के बल्लेबाज में वह जज्बा है जिसकी बदौलत चयनकर्ताओं ने कप्तानी के दावेदार कई दूसरे नामों को छोड़कर उन्हें उपकप्तान बनाया। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर अब भारतीय टीम का कप्तान बनते नजर नहीं आते। लगातार विफल रहे सुरेश रैना के लिए भी यह बात कही जा सकती है। दूसरी ओर कोहली वनडे क्रिकेट में 2011 में 34 मैचों में सर्वाधिक 1,381 रन बना चुके हैं जिसमें चार शतक शामिल हैं।

एशिया कप के लिए सहवाग को आराम दिया गया है जिन्होंने ट्राई सीरीज के पांच मैचों में 13 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं गंभीर ने भले ही तीन अर्धशतक जमाए हों लेकिन उनके भीतर कप्तान वाली ऊर्जा नजर नहीं आती। कोहली 2009 में कुआलालंपुर में अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों प्रारूपों में अच्छा खेल रहे कोहली को धौनी की विरासत संभालने के लिए तैयार हो रहे हैं। उन्हें हालांकि अपने तेवर पर काबू पाना सीखना होगा।

वहीं, युवा सनसनी विराट कोहली उपकप्तान चुने जाने से बेहद उत्साहित हैं और उन्हें विश्वास है कि वह अपनी इस भूमिका में पूरी तरह से खरा उतरेंगे। दिल्ली के इस 23 वर्षीय बल्लेबाज के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा, मैंने फोन पर उसे उपकप्तान बनाए जाने की खबर सुनाई। वह तब सो रहा था, लेकिन खबर सुनकर काफी उत्साहित हो गया। उसे जिम्मेदारियां और चुनौती पसंद हैं और उसने कहा कि नई भूमिका उसे और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.