Move to Jagran APP

दूसरा उत्तर कोरिया बन दुनिया काेे डरा रहा है पाकिस्तान: जालमे खलिजाद

अफगानिस्‍तान ओर इराक के पूर्व राजदूत ने पाकिस्‍तान की तुलना उत्‍तर कोरिया से की है। उनका कहना है कि दुनिया के लिए वह दूसरा उत्‍तर कोरिया है और वह दुनिया को डरा रहा है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 03:37 PM (IST)
दूसरा उत्तर कोरिया बन दुनिया काेे डरा रहा है पाकिस्तान: जालमे खलिजाद

नई दिल्ली (एएनआई)। अफगानिस्तान और इराक में अमेरिका के पूर्व राजदूत जालमे खलिजाद ने पाकिस्तान को दुनिया के लिए दूसरा उत्तर कोरिया बताया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान आज दुनिया के लिए इतना ही बड़ा खतरा बना हुआ है जितना की उत्तर कोरिया है। उन्होंने इसकी वजह पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को प्रोत्साहित करना और उसको समर्थन देना है।

loksabha election banner

खलिजाद ने कहा कि पाकिस्तान लगातार वर्षों से आतंकवाद का समर्थन कर उनको अपनी जमीन पर पनपने का पूरा अवसर दे रहा है। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को समर्थन देना बंद करना होगा। पाकिस्तान इन्हें समर्थन देकर बहुत बड़ी गलती कर रहा है। उन्होंने मुंबई में 26/11 के हमले पर भारत के सबूत देने के बाद भी कार्रवाई न करने पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि भारत ने इस बारे में कई अहम सबूत पाकिस्तान को मुहैया करवाए हैं। इसके बाद भी वह इसके गुनाहगार हाफिज सईद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

ताइवन की नेवी पेट्रोल बोट से गलती से चली सुपरसोनिक मिसाइल, एक की मौत

खलिजाद ने कहा कि पाकिस्तान को रोकने के लिए अमेरिका को अपने विशेष अधिकारों का इस्तेमाल कर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से उसे मिल रहे समर्थन को और इसको रिन्यू करने से रोकना होगा। इसके लिए न सिर्फ अमेरिका को आगे आना होगा बल्कि उसको दूसरे देशों से भी इस बारे में समर्थन मांगना होगा और पाकिस्तान को मिल रहे वित्तीय सपोर्ट को रोकना होगा।

PM की रेस से बाहर हुए बोरिस जॉनसन, थेरेसा ले सकती है कैमरन की जगह

भारत से लड़कर कभी भी कश्मीर नहीं जीत सकेगा पाकिस्तान: हिना रब्बानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.