Move to Jagran APP

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में बड़ा अातंकी हमला, हमलावर समेत 22 की मौत; 50 से अधिक घायल

ब्रिटेन स्थित मैनचेस्टर के एक एरिना में धमाका होने से कई लोगों की मौत हो गई है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 05:40 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 01:18 PM (IST)
ब्रिटेन के मैनचेस्टर में बड़ा अातंकी हमला, हमलावर समेत 22 की मौत; 50 से अधिक घायल
ब्रिटेन के मैनचेस्टर में बड़ा अातंकी हमला, हमलावर समेत 22 की मौत; 50 से अधिक घायल

मैनचेस्टर (एजेंसी)। ब्रिटेन में एक बार फिर आतंकवादी हमला हुआ है। मैनचेस्टर अरीना में सोमवार रात पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट के दौरान हुए दो ब्लास्ट में हमलावर समेत 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने भी इसकी पुष्टि करते हुए इसे आतंकवादी हमला बताया है। ब्लास्ट में अरियाना ग्रांडे सुरक्षित हैं।

prime article banner

पुलिस ने लोगों को हिदायत दी है कि वह घटनास्थल से दूर रहे। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने दो तेज धमाकों की आवाज सुनी। 

स्थानीय पुलिस द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, घायल लोगों को तुरंत मदद की जा रही है। हताहतों की संख्या के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। 

Police statement on incident at Manchester Arena pic.twitter.com/gaKASukx9a

— G M Police (@gmpolice) May 22, 2017

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मैनचेस्टर एरेना में चल रहे गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के बाद यह धमाका हुआ है। पुलिस का मानना है कि यह एक आतंकी हमला हो सकता है। पुलिस ने पूरे इलाकों को अपने कब्जे में लेकर इलाके को खाली करा लिया है।

धमाके के बाद एरेना को खाली करा लिया गया है। धमाका स्थल के नज़दीक स्थित मैनचेस्टर विक्टोरिया रेल स्टेशन से आवागमन रोक दिया गया है। यहां की उत्तरी रेलवे ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनचेस्टर विक्टोरिया के निकट धमाका होने से सारी आपातकालीन सेवाएं वहां लगा दी गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप सभी लाइनों को बंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: तख्‍तापलट की तीसरी वर्षगांठ पर बैंकॉक के हॉस्पिटल में बम धमाका

लंदन पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सोमवार को रात 10.35 बजे मैनचेस्टर अरीना में धमाके की रिपोर्ट्स के बाद पुलिस को बुलाया गया। अभी तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और लगभग 50 लोग घायल बताए गए हैं। इसे फिलहाल आंतकवादी घटना माना जा रहा है जब तक कि पुलिस को कोई दूसरा कारण पता नहीं चला जाता।

पूरे ब्रिटेन में अलर्ट जारी 

उधर 23 साल की पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे की प्रवक्ता ने बताया कि अरियाना सुरक्षित हैं। इस बीच पूरे ब्रिटेन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे मैंचेस्टर अरीना के आसपास के इलाके में बिल्कुल न जाएं। पुलिस ने अरीना के पास के स्टेशन, विक्टोरिया स्टेशन को खाली करवा लिया है और सभी ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीसा मे ने इस 'आतंकी हमले' की निंदा की है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि हम यह पता लगाने की विस्तृत जानकारी जुटाने की कोशिशों में जुटे हैं। पुलिस इसे भयावह आतंकवादी हमला मान कर चल रही है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की, हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से संवेदना जताई है।

मैनचेस्टर एरीना में कंसर्ट के दौरान धमाका, देखें तस्‍वीरें

यह भी पढ़ें: हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट, एक का हाथ उड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.