Move to Jagran APP

चीनी की सरकारी मीडिया ने कहा, भारत के साथ विवाद रहेगा कायम

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग के हवाले से बताया है कि बीजिंग ने कहा कि चीन और भारत के बीच विवाद सिर्फ द्विपक्षीय नहीं बल्कि बहुपक्षीय है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 06:56 PM (IST)
चीनी की सरकारी मीडिया ने कहा, भारत के साथ विवाद रहेगा कायम
चीनी की सरकारी मीडिया ने कहा, भारत के साथ विवाद रहेगा कायम

नई दिल्ली, जेएनएन। चीन की सरकारी नियंत्रण वाली मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की तरफ से मिले संकेतों के बाद कहा कि बीजिंग का नई दिल्ली के साथ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में सदस्यता को लेकर विवाद कायम रहेगा।

prime article banner

शिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग के हवाले से बताया है कि बीजिंग ने कहा कि चीन और भारत के बीच विवाद सिर्फ द्विपक्षीय नहीं बल्कि बहुपक्षीय है। जबकि, भारत ने कहा कि यह बहुपक्षीय चीन के अड़ियल रवैये को लेकर है। बुधवार को दोनों देशों के प्रतिनिधि बीजिंग में मिले। चीन लगातार पाकिस्तानी आतंकवादी मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से लगाए जानेवाले प्रतिबंध के बीच रोड़ा बना हुआ है। 

ग्लोबल टाइम्स ने फुदान यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर लिन मिनवांग की राय लिखी है जिन्होंने कहा, भारत हमेशा अंतरराष्ट्रीय बिरादरी के सामने पाकिस्तान को आतंकवाद समर्थन साबित करने की कोशिश करता रहा है। जिसके चलते आतंकवाद विरोध मुद्दे पर चीन-पाकिस्तान की दोस्ती को जोड़ना आसान हो गया है और कुछ मुद्दों पर पाकिस्तान को चीन की तरफ से समर्थन दिए जाने का आरोप भी लगाया जा रहा है। लेकिन, भारत चीन-पाकिस्तान की दोस्ती के महत्व को नहीं समझ पाया है।

यह भी पढ़ें: भारत की चीन को दो टूक, मसूद पर सुबूत देना हमारा काम नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.