सिख को पीटने वाले दो अमेरिकी को तीन साल की कैद

Fri, 19 May 2017 09:34 PM (IST)

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अमेरिकी अदालत ने एक सिख की पिटाई के मामले में दो लोगों को तीन साल कैद की सजा सुनाई है। दोनों अमेरिकी को अदालत ने घृणा अपराध का दोषी माना। चेज लिटिल और कोल्टन लेबलैंक ने बीते साल सितंबर में कैलिफोर्निया के रिचमंड इलाके में मान सिंह खालसा के साथ मारपीट की थी। दोनों ने आइटी विशेषज्ञ खालसा के चेहरे पर कई बार किए थे। उनकी पगड़ी खोलकर केश काट डाले थे। खालसा ने गुरुवार को अदालत में दोनों हमलावरों की पहचान की थी। सिखों के अधिकार के लिए काम करने वाले समूह सिख कोएलिशन ने फैसला का स्वागत किया है। 

भारतवंशी महिला ने गुनाह कुबूला 

भारतीय मूल की नीलम पारिख ने कॉल सेंटरों के साथ अरबों की धोखाधड़ी करने का गुनाह कुबूल कर लिया है। 46 साल की नीलम ने टेक्सास दक्षिणी जिले की अदालत के जज डेविड हिट्टनर के समझ गुरुवार को अपना गुनाह कुबूला। उसने तीन अन्य भारतीयों के साथ मिलकर इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया। इस मामले में 11 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: सिख समुदाय के 24 लोग गिरफ्तार, नहीं कर पाए अरदास

Tags: # America ,  # attack on sikh ,  # case ,  # court , 

PreviousNext
 

संबंधित

चार साल के बच्‍चे पर चार हत्‍याओं का आरोप, मिली उम्र कैद की सजा

मिस्र की अदालत ने चार साल के बच्‍चे को चार हत्‍याएं करने के आरोप में सजा सुनाई है और वह भी तब जब वह केवल डेढ़ साल का था। अहमद मंसूर करनी को चार हत्‍याओं, आठ हत्‍या के प्रयास, संपत्‍ति के तोड़फोड़, शांति भंग करने और पुलिस अफसर को धमकाने