टेनिस राउंडअपः थिएम ने नडाल को चौंकाया, सानिया-श्वेदोवा सेमीफाइनल में

Sat, 20 May 2017 11:01 AM (IST)

रोम, रायटर। क्ले कोर्ट पर पिछले 17 मैचों से चला आ रहा राफेल नडाल का विजयरथ शुक्रवार को रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर में हार के साथ थम गया। दुनिया के चौथे नंबर के स्पेनिश खिलाड़ी नडाल को आस्टि्रया के थिएम ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से पराजित किया। इसी के साथ थिएम ने पिछले हफ्ते मैड्रिड ओपन में नडाल के हाथों मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। नडाल यहां सात बार खिताब जीत चुके थे। 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने इस सत्र में क्ले कोर्ट पर लगातार तीन खिताब मोंटे कार्लो, बार्सिलोना और मैड्रिड जीते। अब सेमीफाइनल में थिएम का सामना सर्बिया के नोवाक जोकोविक और अर्जेटीना के जुआन डेल पोत्रो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

अमेरिका के जॉन इस्नेर और जर्मनी के एलक्सजेंडर ज्वेरेव सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे। ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस रॉओनिक को 7-6, 6-1 से, जबकि इस्नेर ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 7-6, 2-6, 7-6 से बाहर को रास्ता दिखाया।

हालेप अंतिम चार में  

महिलाओं के सिंगल्स वर्ग में पिछले हफ्ते मैड्रिड मास्टर्स का खिताब जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप, यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना और नीदरलैंड्स की किकी बर्टेस सेमीफाइनल में पहुंच गई। हालेप ने क्वार्टर फाइनल में एस्टोनिया की एनेट कोंटाविट को आसानी से 6-2, 6-4 से, स्वितोलिना ने चेक गणराज्य के कैरालिना प्लिस्कोवा को 6-2, 7-6 से और किकी ने ऑस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा को 6-3, 6-3 से पराजित किया।

सानिया-श्वेदोवा सेमीफाइनल में

रोम, प्रेट्र। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा और कजाखिस्तान की उनकी जोड़ीदार यारोस्लावा श्वेदोवा शुक्रवार को रोम मास्टर्स के अंतिम चार में पहुंच गई।

पहले दौर में बाई पाने वाली तीसरी वरीयता प्राप्त इंडो-कजाख जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में इटली की सारा इरानी और मार्टिना ट्रेविसान की जोड़ी को आसानी से सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से पराजित किया। पहले सेट में सारा और मार्टिना ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन दूसरे सेट में सानिया और श्वेदोवा के सामने यह जोड़ी टिक नहीं पाई।

बोपन्ना-पाब्लो क्वार्टर फाइनल में 

भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके उरुग्वे के जोड़ीदार पाब्लो क्यूवास क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बोपन्ना-पाब्लो ने दूसरे दौर में सातवीं वरीय फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी को 4-6, 7-6, 10-8 से पराजित किया। इंडो-उरुग्वे की जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे, 39 मिनट में अपने नाम किया। इस जोड़ी का अगले दौर में सामना पियरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहूत की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

खिताब से एक कदम दूर राजा-शरण

बोर्डो (फ्रांस), प्रेट्र। युवा भारतीय पूरव राजा और दिविज शरण की जोड़ी शुक्रवार को दिग्गज लिएंडर पेस और अमेरिका के उनके जोड़ीदार स्कॉट लिपस्की को उलटफेर का शिकार बनाकर बोर्डो चैलेंजर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए। तीसरी वरीय राजा-शरण की जोड़ी ने सेमीफाइनल में दूसरी वरीय पेस-लिपस्की की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से पराजित किया।

Tags: # Thiem ,  # Rafael Nadal ,  # Tennis ,  # Sports , 

PreviousNext
 

संबंधित

टेनिस: राफेल नडाल ने जीता बार्सिलोना अोपन, 10वीं बार किया खिताब पर कब्ज़ा

राफेल नडाल ने अपने करियर का 10वां बार्सिलोना खिताब जीत लिया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में डोमिननिक थिएम को मात दी।