Move to Jagran APP

साइना, सिंधू, समीर ने इंडिया ओपन के दूसरे राउंड में जगह बनाई

पीवी सिंधू और साइना नेहवाल के साथ-साथ पुरुषों में सिंगल्स खिलाड़ी समीर वर्मा ने इंडिया ओपन के दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 07:33 PM (IST)
साइना, सिंधू, समीर ने इंडिया ओपन के दूसरे राउंड में जगह बनाई
साइना, सिंधू, समीर ने इंडिया ओपन के दूसरे राउंड में जगह बनाई

नई दिल्ली। भारत की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और साइना नेहवाल के साथ-साथ पुरुषों में सिंगल्स खिलाड़ी समीर वर्मा ने इंडिया ओपन के दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है।

loksabha election banner

टूर्नामेंट के पहले राउंड में महिला सिंगल्स में पीवी सिंधू ने हमवतन अरुणधती पंतावने को 21-17, 21-6 से आसानी से मात देकर अगले दौर में जगह पक्की कर ली। वहीं, लंदन ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने चीनी तेइपे की चिया सिन ली को 21-10, 21-17 से मात देकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की। साइना का अगला मुकाबला थाइलैंड की पोर्नपावी और चीनी तेइपे की सू या सिंग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। वहीं, दूसरे राउंड में पीवी सिंधू का मुकाबला जापान की गैरवरीय खिलाड़ी साएना कावाकामी से होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उधर, पुरुषों के सिंगल्स मुकाबलों में हाल में सैयद मोदी इंटरनेश्नल खिताब के जरिए अपना पहला ग्रां प्रि गोल्ड खिताब जीतने वाले समीर वर्मा ने चौथी वरीयता प्राप्त कोरिया के सोन वान हो को मात दी। समीर ने 45 मिनट तक चले इस मैच को 21-17, 21-10 से जीता। समीर का अगला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के हू युन से होगा। समीर के अलावा भारत के साइ प्रणीत ने जापान के केंटा निशीमोटो को 16-21, 21-12, 21-19 से मात देकर दूसरे राउंड में अपनी जगह बनाई। राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास ने चीनी तेइपे के चियांग मी हुई को 19-21, 21-15, 21-19 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा।

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने इंग्लैंड की गैब्रियल एडकॉक और जेसिका पघ की जोड़ी को 21-16, 21-16 से मात दी। इस जोड़ी का अगला मुकाबला चौथी वरीयता प्राप्त पुतीता सुपाजिराकुल और सापसिरी तैरातांचल की थाई जोड़ी से होगा। पुरुष डबल्स में भारत के लिए दिन अच्छा नहीं रहा। वियतनाम ओपन में जीत दर्ज करने वाली सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को डेनमार्क की किम एस्ट्रप और आंदर्स स्कारुप रासमुसेन ने 21-14, 21-17 से मात दी। 

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.