Move to Jagran APP

प्रो-कबड्डीः पलटन को पटक पटना सेमीफाइनल में

पटना पाइरेट्स ने शनिवार को पुणेरी पलटन को 31-28 से पराजित कर प्रो कबड्डी लीग-4 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 01:09 AM (IST)
प्रो-कबड्डीः पलटन को पटक पटना सेमीफाइनल में

अरुण सिंह, पटना। जयपुर के खिलाफ मिली हार से सबक लेते हुए पटना पाइरेट्स ने शनिवार को पुणेरी पलटन को 31-28 से पराजित कर प्रो कबड्डी लीग-4 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जयपुर पिंक पैंथर्स के बाद पटना अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई।

loksabha election banner

सरदार पटेल इंडोर स्टेडियम में मुंबई चरण के अंतिम दिन पटना ने टोटल कबड्डी का नजारा पेश किया, जिसमें रेड और डिफेंस दोनों में तालमेल नजर आ रहा था। पटना ने 12 मैच में नौवीं जीत से 47 अंक अर्जित कर तालिका में पहला स्थान हासिल किया। वह लगातार चौथे साल अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही। इतने ही मैचों में 31 अंक के साथ पुणेरी की राह अब मुश्किल हो गई है। पटना की जीत में स्टार रेडर प्रदीप नरवाल, राजेश मंडल, डिफेंडर कप्तान धर्मराज चेरलाथन व ईरानी खिलाड़ी फजल की अहम भूमिका रही। नरवाल बेस्ट रेडर व मोमेंट ऑफ द मैच और बाजीराव हेगड़े बेस्ट डिफेंडर व मैन ऑफ द मैच बने।

धीरे-धीरे छाए नरवाल :

पहले हाफ के आठ मिनट तक पटना को बढ़त हासिल थी, लेकिन वह इतनी नहीं थी कि पाइरेट्स चैन से बैठ सके। इस दौरान रेड की जिम्मेदारी प्रदीप नरवाल ने संभाली थी, लेकिन उनका अधिकांश रेड खाली जा रहा था। आखिरकार दसवें मिनट में नरवाल ने एक रेड में दो अंक लेकर पुणेरी पर दबाव बढ़ाया। फिर अगली में एक और बाद में बचे दो पलटन को धर्मराज एंड कंपनी ने दबोच कर 14वें मिनट में पुणे को ऑल आउट किया, जिससे उसकी बढ़त मजबूत हुई। मध्यांतर तक पटना 15-10 से आगे था। इसमें छह अंक अकेले प्रदीप ने जुटाए थे।

दूसरे हाफ में डिफेंडरों ने बचाया :

नियमित कप्तान मनजीत चिल्लर के घायल होने से पुणेरी की ताकत आधी हो गई थी। इसके बावजूद उसने दूसरे हाफ में वापसी करने की कोशिश की और एक समय पटना ऑल आउट होने के करीब पहुंच गई थी। ऐसे में उसके डिफेंडरों ने धैर्य बनाए रखा और पुणे के रेडर को दबोच कर बाहर बैठे प्रदीप को कोर्ट पर आने का मौका दे दिया। 30वें मिनट में पलटन एक बार पिफर ऑल आउट हुए। इसके बाद पटना ने वापस मुड़कर नहीं देखा।

लगातार दूसरी हार से मुंबा लगभग बाहर :

दूसरे मैच में घर में लगातार दूसरी हार से यू मुंबा सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो गई है। पहले ही बाहर हो चुकी बेंगलुरु बुल्स ने मुंबा को 28-27 से हरा उसके उसकी उम्मीदों पर पानी फेरा। मुंबा के 13 मैचों में 37, जबकि तेलुगु टाइटंस के 12 मैच में 40 अंक हैं। टाइटंस को अभी एक और मैच खेलना अगर वह उसे जीत लेती है तो वह अंतिम चार में पहुंच जाएगी।

बॉलीवुड का जलवा, जैकलिन पर भारी पड़े वरुण :

इसके पूर्व सिने स्टार वरुण धवन ने नेशनल एंथम गाकर मुंबई चरण के अंतिम दिन के खेल की शुरु आत की। जैकलिन फनरंडीज ने भी खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाया। मध्यांतर के समय दोनों के बीच प्रदर्शनी मैच भी हुआ, जिसमें वरुण की टीम ने बाजी मारी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.