Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन टेनिस: सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व जोकोविक

साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल और गत चैंपियन जोकोविक की राह आसान नहीं होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 09:13 PM (IST)
फ्रेंच ओपन टेनिस: सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व जोकोविक
फ्रेंच ओपन टेनिस: सेमीफाइनल में टकरा सकते हैं नडाल व जोकोविक

पेरिस, रायटर। लाल बजरी पर सोमवार से शुरू होने वाले साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल और गत चैंपियन जोकोविक की राह आसान नहीं होगी। यह दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में आपस में टकरा सकते हैं। 

loksabha election banner

इस सत्र में क्ले कोर्ट पर सिर्फ एक मैच गंवाने वाले स्पेनिश स्टार नडाल अपने अभियान की शुरुआत फ्रांस के बेनोट पियरे के खिलाफ करेंगे। दूसरी वरीय सर्बिया के जोकोविक अपना पहला मुकाबला स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स के खिलाफ खेलेंगे। जोकोविक ने इस सत्र में क्ले कोर्ट पर तीन ट्रॉफी जीती हैं। शुक्रवार को निकाले गए ड्रॉ के अनुसार इस सत्र में ज्यादातर समय में जूझते रहे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे रूस के आंद्रे कुज्नेत्सोवा के खिलाफ शुरुआत करेंगे। मरे और कुज्नेत्सोवा दो बार आमने-सामने हुए हैं और दोनों बार ब्रिटिश खिलाड़ी ने बाजी मारी है। इस सत्र में सिर्फ दुबई ओपन की ट्रॉफी जीतने वाले मरे तीसरे दौर में क्ले कोर्ट के विशेषज्ञ स्पेन के निकोलस अल्माग्रो और अर्जेंटीना के जुआन डेल पोत्रो से हो सकती है। तीसरी वरीय और 2015 के चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे। सेमीफाइनल में वावरिंका की भिड़ंत मरे से हो सकती है। 

शियावोन के खिलाफ शुरुआत करेंगी मुगुरूजा

महिला वर्ग में गत चैंपियन स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा पहले दौर में 2010 की विजेता इटली की फ्रांस्सिका शियावोन के खिलाफ शुरुआत करेंगी। फाइनल तक का सफर तय करने में चौथी वरीय मुगुरूजा को अमेरिका की वीनस विलियम्स और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर की चुनौती से भी पार पाना पड़ सकता है। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी कर्बर अपने अभियान की शुरुआत रूस की एकटारिना माकारोवा के खिलाफ करेंगी। दुनिया की सातवीं वरीय योहाना कोंटा पहले दौर में ताइवान की सिहे सु वेई से खेलेंगी।

नहीं दिखेंगे फेडरर व सेरेना

रोलां गैरां पर इस बार 18बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर, 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स और रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा का जलवा नहीं दिखेगा। स्विस स्टार फेडरर ने विंबलडन की तैयारियों के मद्देनजर नहीं खेलने का फैसला किया है। वहीं अमेरिका की सेरेना प्रेग्नेंसी के कारण नहीं खेलेंगी। डोपिंग के चलते 15 माह का प्रतिबंध झेलनी वाली शारापोवा को आयोजकों ने वाइल्डकार्ड देने से इन्कार कर दिया। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.