Move to Jagran APP

शॉटगन विश्व कप में अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप का गोल्ड मेडल जीता

अंकुर ने हाल ही में नई दिल्ली में हुए आइएसएसएफ विश्व कप में रजत पदक जीता था।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 06:41 PM (IST)
शॉटगन विश्व कप में अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप का गोल्ड मेडल जीता
शॉटगन विश्व कप में अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप का गोल्ड मेडल जीता

अकापुल्को (मेक्सिको), प्रेट्र। भारतीय निशानेबाज अंकुर मित्तल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल संघ (आइएसएसएफ) शॉटगन विश्व कप की डबल ट्रैप स्पर्धा में यहां स्वर्ण पदक पर निशाना साधा। अंकुर ने फाइनल में विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की और अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी जेम्स विलेट को हराकर पहला स्थान हासिल किया। अंकुर ने हाल ही में नई दिल्ली में हुए आइएसएसएफ विश्व कप में रजत पदक जीता था, जहां विलेट ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

loksabha election banner

अंकुर ने छह निशानेबाजों केबीच चले फाइनल में संभावित 80 में से 75 अंक बनाए और इस प्रतियोगिता में भारत को पहला पदक भी दिलाया। विलेट ने 73 अंक बनाकर रजत पदक जीता। अंकुर ने पूरे दिन अच्छा प्रदर्शन किया। वह क्वालीफिकेशन में संभावित 150 में से 138 का स्कोर बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। वह चीन के यिंग की को भी शूट ऑफ में 6-5 से हराने में सफल रहे। इन दोनों निशानेबाजों का क्वालीफाइंग में समान स्कोर था, जिसके बाद दूसरे और तीसरे स्थान का फैसला शूट ऑफ के जरिये किया गया। फाइनल में 80 निशाने लगाने थे और अंकुर इनमें से सिर्फ पांच निशाने चूके। अपने आखिरी 40 निशानों में वह सिर्फ दो में चूके और इस तरह से 75 अंक बनाकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे। नई दिल्ली में अंकुर को हराने वाले विलेट सात निशाने सही नहीं लगा पाए, जबकि यिंग ने 52 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया। यिंग 60 निशानों के बाद बाहर हो गए थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अभी इस प्रतियोगिता में पुरुष और महिला स्कीट निशानेबाजी की पदक स्पर्धाएं होनी हैं। ये स्पर्धाएं सप्ताह के अंत में होंगी। महिला स्कीट में भारत की एकमात्र प्रतिभागी रश्मि राठौड़ हैं, जबकि पुरुष स्कीट में अंगद वीर सिंह बाजवा, मान सिंह और अमरिंदर सिंह चीमा पर भारतीय उम्मीदें टिकी रहेंगी।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.