सावन से पहले चिकन खाने के लिए मांगी एक सप्ताह की छुट्टी

Thu, 22 Jun 2017 02:33 PM (IST)

छुट्टी का आवेदन प्रस्तुत
सावन के सुहाने मौसम का तो हर किसी को इंतजार रहता है, पर एक रेलवे कर्मचारी है, जिसे सावन की चिंता अभी से सताने लगी है।  जी हां ! आप सुन कर चौक जाएंगे, क्योंकि चिंता चिकन की है।  सावन के पूरे माह नॉनवेज से दूर रहना पड़ेगा, इसलिए उसने एक सप्ताह की छुट्टी का आवेदन प्रस्तुत कर दिया।  उसने विषय में ही चिकन खाने एक सप्ताह की छुट्टी देने का जिक्र किया है। 

स्टेशन मास्टर ने नहीं लिया गंभीरता से

यह रोचक मामला दीपका रेलवे साइडिंग का है। बताया जा रहा है कि यहां ग्रेड टीए-2 (पोर्टर) के पद पर कार्यरत रेलकर्मी पंकज राज गोंड़ ने दीपका साइडिंग के स्टेशन मास्टर श्याम बारगे से 15 जून को मुलाकात कर कुछ दिनों की छुट्टी मांगी। उस वक्त स्टेशन मास्टर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और अवकाश पर चल रहे कुछ स्टाफ के लौटने पर छुट्टी देने की बात कह दी। 17 जून को पंकज राज का एक आवेदन सोशल मीडिया में वायरल हो गया। पत्र में लिखा है कि मैं पंकज गोंड़ दीपका रेलवे साइडिंग में कार्यरत हूं। महोदय से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि अगले माह से सावन शुरू हो रहा, इसलिए घर में चिकन नहीं बनेगा। चिकन नहीं खाया तो शरीर में कमजोरी आ जाएगी और मैं दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य नहीं कर पाऊंगा। अत: महोदय से निवेदन है कि मुझे चिकन खाने के लिए 20 से 27 जून तक छुट्टी देने की कृपा करें, ताकि मैं सात दिन में चिकन खा कर एक महीने का कवर कर सकूं।  यहां बताना आवश्यक होगा कि पुलिसकर्मियों की तरह ही रेलकर्मियों की भी ड्यूटी अवधि 24 घंटे मानी जाती है। खास बात यह है कि पंकज की अनुकंपा नियुक्ति कुछ माह पहले ही हुई है। 

कमेंट्स के साथ भरपूर पोस्ट

खास बात यह है कि सोशल मीडिया में वायरल इस छुट्टी के आवेदन पत्र में स्टेशन मास्टर दीपका का सील और हस्ताक्षर है। इससे यह माना जा रहा है कि स्टेशन मास्टर ने चिकन खाने के लिए सप्ताह भर की छुट्टी स्वीकृत की है।  इस पर कमेंट्स करते हुए आगे पोस्ट किया जा रहा है। 

हो सकती है कार्रवाई 

रेल प्रबंधन आवेदन नहीं मिलने की बात कह पल्ला झाड़ रहा, पर जिस तेजी से सोशल मीडिया में सील व हस्ताक्षर युक्त आवेदन वायरल है, इसे लेकर अधिकारी परेशान हैं। माना जा रहा है कि गलत ढंग से सील का इस्तेमाल को अनुशासनहीनता मानते हुए रेलकर्मी पंकज राज पर कार्रवाई की जा सकती है। 

Tags: # Railway employee ,  # Railway employee seeks ,  # one week leave ,  # leave to eat chicken ,  # eat chicken before saawan ,  # railway employee eat chicken , 

PreviousNext
 

संबंधित

मानें या न मानें... सच है, बगैर सिर के डेढ़ साल जिंदा रहा था चूजा

सिर धड़ से अलग हो जाए तो जीवित बचने का कितना चांस है... आपका जवाब होगा- जीरो पर्सेंट पर 70 साल पहले एक चूजा सिर कटने के बाद भी 18 माह तक जीवित रहा था।