Move to Jagran APP

बोलेरो चलाते समय नहीं पहना था हेलमेट तो कट गया चालान

दोपहिया वाहन चलाने में पहना जाने वाला हेलमेट चौपहिया वाहन के लिए भी शायद अब जरूरी हो गया है। हाल ही में कोटा में बोलेरो चलाते समय हेलमेट नहीं पहना तो चालान कट गया...

By shweta.mishraEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 04:44 PM (IST)
बोलेरो चलाते समय नहीं पहना था हेलमेट तो कट गया चालान
बोलेरो चलाते समय नहीं पहना था हेलमेट तो कट गया चालान

बोलेरो कार चला रहे थ्‍ो

loksabha election banner

जी हां अभी तक आपने दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न पहनने वालों का चालान कटते देखा होगा, लेकिन हाल ही में कोटा के चेचट में एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है। यहां पर रामगंजमंडी निवासी पूर्व पालिकाध्‍यक्ष मनोज भाई पटेल रविवार की रात चेचट गए थे। इस दौरान वह खुद ही बोलेरो कार चला रहे थ्‍ो। ऐसे में वहां से लौटते समय सिपाही रामेश्‍वर दयाल ने उन्‍हें रोक लिया। 

चालान पढ़कर हुए हैरान 

इस दौरान उन्‍होंने मनोज भाई पटेल का चालान काटकर 3 सौ रुपये वसूल लिए। इतना ही नहीं इसके बाद सिपाही ने उन्‍हें चालान का कागज भी थमाया। ऐसे में मनोज भाई पटेल अपना चालान पढ़कर हैरान हो गए। चालान में साफ लिखा था कि उन्‍होंने हेलमेट नहीं पहना है इसलिए उनका चालान काटा गया है। मनोज ने यह मामला भाजपा के पूर्व देहात जिला उपाध्‍यक्ष वीरेंद्र जैन को बताया। 
 

गलती से भर गया  कागज

इसके बाद बोलेरो चलाते समय हेलमेट न पहनने पर कटे चालान का मामला उपाधीक्षक के संज्ञान में गया। जिस पर सिपाही रामेश्‍वर दयाल से पूछताछ की गई। इस दौरान सिपाही का कहना था कि मनोज ने सीट बेल्‍ट नहीं पहनी थी। इसलिए उनका चालान काटा था लेकिन उन्‍हें जो चालान का कागज दिया था वह गलत भर गया था। बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले के लिए जो चालान बने थे उनमें गलती से मनोज का नाम भर गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.