Move to Jagran APP

अच्छा तो इसलिए लड़कियां पर्स छूने से मना करती हैं, छिपे होते हैं ये राज

लड़कियां अपने बैग में क्या रखती हैं ये राज वो किसी को भी नहीं बताना चाहती शायद इसीलिए जब कोई लड़का उनका बैग छू भी लेता है तो ऐसे रिएक्ट करती हैं मानों उसमें खजाना हो।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 06:19 PM (IST)
अच्छा तो इसलिए लड़कियां पर्स छूने से मना करती हैं, छिपे होते हैं ये राज

अक्सर आपने लड़कियों को कहते सुना होगा कि “don’t touch my bag”, हर कोई यही सोचता है कि लड़कियां अपने बैग में ऐसा क्या रखती हैं जो लड़कों को अपने बैग में हाथ भी नहीं लगाने देती। लडकियां अक्सर अपने बैग में ऐसी चीजे रखती हैं जो उनके काम आये | जानिए आखिर क्या चीजें लड़कियों के बैग में मौजूद होती हैं।

loksabha election banner

1. मेकअप का सामान

लड़कियों के बैग में कैश मिले न मिले, लेकिन मेकअप का सामान जरुर मिलता है। कंघी, आइना और मॉइसचराइजर, काजल, बेसिक कॉम्पैक्ट पाउडर, लिप्स्टिक, सेफ्टी पिन, और रबर बैंड जैसी तमाम चीजें बैग में मौजूद रहती हैं। लड़कियां ये कभी भी नहीं चाहती कि लड़के जान जाए कि वह मेकअप के लिए इतना सामान इस्तेमाल करती हैं।

पढ़ें- आखिर सड़कों पर क्यों खींची जाती है सफेद और पीली लाइन? जानें इनका मतलब

2. सैनिटाइजर और टिश्यू पेपर

लड़कियां साफ सफाई को लेकर कुछ ही ख्याल रखती हैं, इसलिए अपने बैग में हैंड सैनिटाइजर, फेसवॉश, टिश्यू पेपर मौजूद रहते हैं। लड़कियां नहीं चाहती कि उनका चेहरा कभी भी खराब दिखे। इसलिए हर मौसम में ये चीजें लड़कियों के बैग में रहती हैं।

3. खाने पीने का सामान

लड़कियां जब बोर होती हैं तो अक्सर वह या तो गाने सुनती हैं या फिर कुछ खाती हैं। ऐसे में दिन का अधिकतर वक्त घर से बाहर बिताने वाली लड़कियां अपने बैग में ड्राई फ्रूट्स, नमकीन, एनर्जी बार या फल रखती हैं।

पढ़ें- ये दवाई के पत्ते पर खाली जगह किसलिए होती है, कोई बताएगा

4. सनग्लासेस

चाहे धूप हो न हो लड़कियों को बेवजह ही चश्में लगाना पसंद होता है। इसिए वह अपने बैग में एक चश्मा लेकर चलती हैं। लड़कियों को ऐसा लगता है जैसे चश्मा लगाकर वह ज्यादा खूबसूरत हो जाती हैं।

5. मिर्ची पाउडर

आजकल की लडकियां अपने आस-पास के माहौल को ध्यान में रखते हुए अपने पर्स में अपनी सुरक्षा के लिए मिर्ची पाउडर भी रखने लगी है । और ऐसे कई अन्य हतियार भी रखने लगी है जो वक्त पड़ने पर उनकी सुरक्षा में कम आये जैसे : चाकू, नेलकटर, आदि।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.