Move to Jagran APP

घर में भी हेलमेट पहन कर रहते हैं ये लोग, वजह आपको रुला देगी

आमतौर पर लोग घर में काफी रिलैक्‍स रहते हैं। लेकिन एक परिवार ऐसा है जो घर के अंदर हर काम हेलमेट पहनकर करता है, उसकी है एक खास वजह..

By abhishek.tiwariEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 11:48 AM (IST)
घर में भी हेलमेट पहन कर रहते हैं ये लोग, वजह आपको रुला देगी
घर में भी हेलमेट पहन कर रहते हैं ये लोग, वजह आपको रुला देगी

 अमेरिका का है यह मामला

loksabha election banner

अमेरिका के टेक्‍सास में रहने वाले गैरी गुटरेज का परिवार काफी अलग है। उनके आस-पड़ोस के लोग गैरी की अजीबोगरीब हरकत देखकर हैरान रहते हैं। दरअसल गैरी और उनका पूरा परिवार घर पर हेलमेट पहनकर रहता है। ये लोग कुछ भी काम करें, इनके सिर से हेलमेट नहीं उतरता। चाहे टीवी देखना हो या किचन में खाना बनाना, हर समय हेलमेट इनके सिर पर रहता है। पहली नजर में देखने में यह थोड़ा अजीब लगता है लेकिन असल वजह जानेंगे तो आपको दिल भी पसीज जाएगा।

इस वजह से पहनते हैं हेलमेट

गैरी यह सब अपने चार महीने के बेटे जोंस के लिए कर रहे हैं। जोंस को प्‍लेजियोसेफ्ली नाम की बीमारी है। इस बीमारी के चलते बच्‍चे के सिर का आकार औसत से बड़ा हो गया है। गैरी ने कई डॉक्‍टर्स से इसका इलाज करवाया। आखिर में एक चिकित्‍सक ने सलाह दी कि अगर बच्‍चे को हेलमेट पहनाकर रखा जाए तो उसकी स्‍िथति में सुधार हो सकता है। चार महीने का यह छोटा बच्‍चा हर समय हेलमेट पहने रहता है। हालांकि उसे काफ परेशानी होती है लेकिन गैरी नहीं चाहते कि आगे चलकर उसके सिर को लेकर लोग मजाक उड़ाएं। इसलिए वह बच्‍चे को हमेशा हेलमेट पहना कर रखते हैं।

अभी छह महीने ऐसे ही रहना होगा

बच्‍चे के साथ-साथ घर के बाकी सदस्‍य भी हेलमेट पहने रहते हैं। दरअसल एक दिन जोंस की बहन ने अपने भाई की देखा-देखी घर पर हेलमेट पहनना शुरु कर दिया। गैरी को लगा जब बच्‍चे हेलमेट पहन रहे, तो वह भी इसमें साथ देंगे। अब करीब 6 से 8 महीने तक ये लोग घर पर हेलमेट ही पहनकर रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.