पुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Mon, 17 Jul 2017 06:19 PM (IST)

एक घंटे में की 2500 पुशअप्‍स

आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने एक घंटे में 2500 से ज्यादा पुश अप्स करने का रिकॉर्ड बनाया है। हम बात कर रहे है ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय कॉर्टन विलियम्स की जिन्होंने अपना नाम गिरीज विश्व रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि विलियम्स ने अपने ही रिकॉर्ड को तोडा है। 2015 में वह एक घंटे में 2220 पुश अप्स करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इस बार उन्होंने एक घंटे में 2,682 पुश अप्स लगाए हैं। विलियम्स आस्ट्रेलिया में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं। इस रिकॉर्ड बनाने पर सोशल मीडिया में जमकर उनकी तारीफ हो रही है। 

 

कॉर्टन ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

कॉर्टन के वीडियो को अभी तक लाखो लोग देख चुके हैं। कॉर्टन पुश अप्‍स करना शुरु करते हैं जब वो थक जाते हैं तो रुक जाते हैं। कुछ सेकेंड आराम करने के बाद कॉर्टन फिर से पुशअप्‍स करना शुरु करते हैं। कॉर्टन के दोस्‍त उनके इस अंदाज के दिवाने हैं। कॉर्टन के दोस्‍त उनके साथ पुशअप्‍स लगाने की शर्त लगाने की बात सोच कर ही डरते हैं। कॉर्टन ने पुशअप्‍स लगाने के मामले में एक अनोखा कीर्तिमान बनाया है। उम्र के इस पडा़व पर भी कॉर्टन अपनी फिटनेस का खास ध्‍यान रखते हैं।

Tags: # FitnessGoals ,  # Fitness ,  # World Record ,  # Push Ups World Record ,  # World Record in Push Ups ,  # Guinness World Records ,  # Carlton Williams , 

PreviousNext
 

संबंधित

आदमी है या मधुमक्‍खी का छत्‍ता, दुनिया के अजीबोगरीब 10 गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाना आसान नहीं होता है। लंबी चोटी रखने से लेकर हाथ मिलाने तक, कई अजीबोगरीब रिकॉर्ड हैं जिन्‍हें जान आप हैरान रह जाएंगे।