Move to Jagran APP

दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने के बाद गंभीर अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उसको वेंटिलेटर पर रखा गया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 03:33 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 10:27 AM (IST)
दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद
दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। भारत की मोस्‍ट वांटेड लिस्‍ट में सबसे ऊपर शुमार दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत बेहद नाजुक बताई गई है। भारतीय खुफिया एजेंसियां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हालत पर करीबी से नजर रख रही हैं। न्‍यूज चैनल आज तक ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि दाऊद को कराची के एक अस्‍पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

loksabha election banner

दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाके का मास्‍टरमाइंड है। इन धमाकों में 250 लोगों की मौत हो गई थी। कानून से बचने के लिए दाऊद इन धमाकों के बाद पाकिस्तान भाग गया था। वहीं से फिलहाल वह अपनी डी कंपनी के कारोबार को चला रहा है। हालांकि पाकिस्‍तान हमेशा से ही दाऊद के वहां पर होने की खबरों का खंडन करता रहा है। 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद को प्रतिबंधित सूची में शामिल कर लिया था।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक उसके शरीर को लकवा मार जाने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुछ समय पहले कराची में उसका ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था, जो सफल नहीं हो पाया है। इसके चलते उसके शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है।

हालांकि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं दाऊद के परिजनों ने इसको कोरी अफवाह बताया है। उसके परिजनों का कहना है कि दाऊद बि‍ल्‍कुल स्‍वस्‍थ है। परिजनों के मुताबिक दाऊद अपनी बीवी के एक रिश्‍तेदार को मिलने अस्‍पताल गया था। वहीं टाइम्‍स ऑफ इंडिया से फोन पर हुई बातचीत के दौरान छोटा शकील ने कहा कि दाऊद के मारे जाने की खबर में कोई सच्‍चाई नहीं है। उन्‍होंने कहा, 'मेरी आवाज सुनिए, क्‍या इससे आपको लगता है कि ऐसी कोई घटना हुई है। ये सब खबरें अफवाह से ज्‍यादा कुछ नहीं हैं। भाई फिट एंड फाइन हैं।'    

यह भी पढ़ें: दीपिका बनेंगी माफ़िया डॉन 'सपना दीदी', जिसने उड़ा दी थी दाऊद की नींद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.