दिल्ली से हैदराबाद और पुडुचेरी के लिए स्पाइस जेट की नई उड़ानें

Mon, 17 Jul 2017 09:00 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र । विमान कंपनी स्पाइस जेट ने सोमवार को हैदराबाद और पुंडुचेरी के लिए नई उड़ान की घोषणा की। इन हवाई मार्गों पर विमानों का परिचालन 16 अगस्त से शुरू होगा। स्पाइस जेट इस रूट पर 78 सीटों वाली विमान का परिचालन करेगी। नई सेवा की शुरुआत से पुंडुचेरी अब दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, वाराणासी आदि शहरों से जुड़ जाएगा। 

इससे पहले स्पाइस जेट ने कई हवाई मार्गों के लिए नई दर पर सेवा उपलब्ध कराने की पेशकश की थी। जिसकी सेवा यात्री दो माह बाद तक कभी भी लाभ ले सकते हैं। यह विमान कंपनी देश के 128 मार्गों पर सेवा उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। 'उड़े देश का आम नागरिक' नाम की इस योजना के तहत 50 फीसद रियायत पर कुल सीटों के न्यूनतम किराए पर उपलब्ध कराया जा रहा है।  

 

सरकार कम किराए पर अपनी कुल सीटों में 50 प्रतिशत की पेशकश करने के लिए एयरलाइंस को सब्सिडी प्रदान करती है। स्पाइसजेट इस योजना के तहत कोई भी सरकारी सब्सिडी नहीं लेने वाली एकमात्र कंपनी है।

Tags: # Spice Jet ,  # new flights ,  # subsidy to airline company ,  # Low cost carrier , 

PreviousNext
 

संबंधित

मंगलुरू-दुबई रूट पर रोजाना उड़ान भरेगी स्पाइस जेट की फ्लाइट

स्पाइस जेट की फ्लाइट मंगलुरू-दुबई रूट पर रोजाना उड़ान भरेगी। स्पाइस जेट ने अहमदाबाद, अमृतसर, जयपुर, पुणे और मंगलुरू से नॉन-स्टॉप फ्लाइट की घोषणा की है।