Move to Jagran APP

करोड़ों के घोटाले में स्पीक एशिया का मुखिया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच को करोड़ों रुपये के स्पीक एशिया घोटाले में रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने निवेशकों को दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाने वाली इस ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी के मुखिया संजीव मेहता को गिरफ्तार कर लिया। मेहता के अलावा पांच

By Sachin kEdited By: Published: Mon, 02 Feb 2015 12:43 AM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 12:49 AM (IST)
करोड़ों के घोटाले में स्पीक एशिया का मुखिया गिरफ्तार

मुंबई। क्राइम ब्रांच को करोड़ों रुपये के स्पीक एशिया घोटाले में रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने निवेशकों को दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाने वाली इस ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी के मुखिया संजीव मेहता को गिरफ्तार कर लिया। मेहता के अलावा पांच अन्य लोग भी क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े हैं।

prime article banner

पुलिस प्रवक्ता डीसीपी धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि मेहता को मुंबई, जबकि अन्य लोगों को दूसरी जगहों से गिरफ्तार किया गया। मेहता भारत में ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का मुखिया है। स्पीक एशिया ने 2010 में भारत में अपने कारोबार की शुरुआत की थी।

कुछ महीने बाद 2011 के मध्य में इसने यहां से अपना कारोबार बंद कर दिया था। सिंगापुर की इस कंपनी पर 24 लाख निवेशकों का 2276 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है।
पढ़ेंः फर्जी सरकार वेबसाइट बनाकर करता था ठगी, गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.