Move to Jagran APP

...अब राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस में है बुनियादी बदलाव की जरूरत

कांग्रेस में अरसे से चल रही बुनियादी बदलाव की मांग पर राहुल गांधी ने कहा कि अब बदलाव करने का समय आ चुका है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Tue, 14 Mar 2017 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 14 Mar 2017 04:28 PM (IST)
...अब राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस में है बुनियादी बदलाव की जरूरत
...अब राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस में है बुनियादी बदलाव की जरूरत

 नई दिल्ली(एएनआई)। पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में यूपी और उत्तराखंड में कांग्रेस की करारी हार हुई है। कांग्रेस के प्रदर्शन पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये बात सच है कि यूपी और उत्तराखंड में पार्टी की हार हुई है। लेकिन पंजाब, मणिपुर और गोवा में कांग्रेस बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। जैसे एक व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आता है, ठीक वैसे ही पार्टियों के जीवन में भी होता है। अब समय आ चुका है कि जब कांग्रेस पार्टी में व्यापक स्तर सांगठनिक बदलाव की जरूरत है। 

loksabha election banner

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से पहले पार्टी के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि समय की मांग को समझते हुए अब फैसले लेने होंगे। पार्टी को अंदर और बाहर की समस्याओं पर गंभीरता से मंथन करने की जरूरत है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा था कि जब जरूरत थी उस वक्त बदलाव नहीं किया गया। अब पार्टी में बदलाव करने से क्या होगा।

गौरतलब है कि यूपी में सपा से गठबंधन के बाद भी कांग्रेस को नुकसान का सामना करना पड़ा। पार्टी का प्रदर्शन 2012 से भी खराब रहा। इसके अलावा उत्तराखंड में भाजपा के सामने कांग्रेस नहीं टिक सकी। दो सीट से अपनी किस्मत आजमां रहे सीएम हरीश रावत मोदी लहर से नहीं बच सके। 

यह भी पढ़ें: पर्रीकर के गोवा के CM बनने पर रोक नहीं, 16 को साबित करना होगा बहुमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.