Move to Jagran APP

ताजमहल के केसरिया स्कार्फ मुद्दे की जांच का आदेश

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा, 'आप कुछ भी पहन सकते हैं। चाहे वह पीला हो, लाल हो या हरा रंग का।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 08:40 PM (IST)
ताजमहल के केसरिया स्कार्फ मुद्दे की जांच का आदेश
ताजमहल के केसरिया स्कार्फ मुद्दे की जांच का आदेश

नई दिल्ली, प्रेट्र। ताजमहल में प्रवेश करने से पहले विदेशी माडलों को केसरिया स्कार्फ उतारने पर मजबूर किए जाने को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

prime article banner

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा, 'आप कुछ भी पहन सकते हैं। चाहे वह पीला हो, लाल हो या हरा रंग का। पहनावे को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं है। हमने इस मामले की जांच शुरू कराई है।' केंद्रीय मंत्री ने जोर देकर कहा कि 17वीं सदी में बने इस विश्व प्रसिद्ध स्मारक को देखने पहुंचे लोगों के पहनावे पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

शर्मा ने कहा कि हो सकता है कि टूरिस्ट गाइड ने या किसी पुलिसकर्मी ने स्कार्फ उतारने के लिए कहा होगा। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

12 अप्रैल से शुरू 11 दिवसीय सुपर माडल इंटरनेशनल कान्टेस्ट में 34 माडल अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। ताजमहल देखने पहुंची माडलों में से कुछ ने केसरिया स्कार्फ से सिर ढक रखा था। परिसर में कदम रखने के करीब पहुंची माडलों को कथित रूप से स्कार्फ हटा लेने को कहा गया।

हिंदू संगठनों ने स्कार्फ हटाने का विरोध किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावना आहत होती है।

यह भी पढ़ें: आतंकी धमकी के बाद ताज पर कड़ा सुरक्षा घेरा, जवानों की संख्या बढ़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.