Move to Jagran APP

अफजल गुरु मामले में पीडीपी अपने रुख पर कायम: सरताज मदानी

पीडीपी संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्‍मू-कश्‍मीर में चुनावों पर दिए गए अपने बयान पर कायम है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी पीडीपी के बयान से पल्‍ला झाड़ साफ कर चुकी है कि इन बयानों से उनकी सरकार और पार्टी इत्‍तेफाक नहीं रखती है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 03:22 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 06:17 PM (IST)
अफजल गुरु मामले में पीडीपी अपने रुख पर कायम: सरताज मदानी

नई दिल्ली। पीडीपी संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर में चुनावों पर दिए गए अपने बयान पर कायम है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी पीडीपी के बयान से पल्ला झाड़ साफ कर चुकी है कि इन बयानों से उनकी सरकार और पार्टी इत्तेफाक नहीं रखती है।

loksabha election banner

पीडीपी नेता सरताज मदानी ने कहा, 'हम नहीं जानते कि भाजपा का रुख क्या है। लेकिन अफजल गुरु को जिस दिन फांसी पर लटकाया गया था, उसी दिन से पीडीपी अपने बयान पर कायम है।' पीडीपी का कहना है कि अफजल गुरु को फांसी दिए जाने का फैसला गलत था और अब उसके शव के अवशेष परिवार को दिए जाने चाहिए।

वहीं जब सरताज से मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के चुनावों पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने कहा, 'जिनका नाम(पाकिस्तान और हुर्रियत) मुफ्ती साहब ने लिया, अगर वो चाहते तो जम्मू-कश्मीर चुनावों में 1-2 प्रतिशत मतदान होता।' मुफ्ती ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव हुए इसके पीछे पाकिस्तान और हुर्रियत की अहम भूमिका रही।

हालांकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में यह साफ कर दिया कि मुफ्ती के बयान से एनडीए सरकार और भाजपा इत्तेफाक नहीं रखती है। साथ ही अफजल गुरू के शव के अवशेष और उनकी निजी चीजों को वापस करने की पीडीपी की मांग को गृह मंत्रालय ने खारिज कर दिया है। मंत्रालय का कहना है कि अफजल के शव के अवशेषों को देने से घाटी में शांति व्यवस्था बाधित हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: संसद में मुफ्ती के बयान की निंदा करें पीएम मोदी: खड़गे

इसे भी पढ़ें: विवादास्पद बयान पर मुफ्ती ने कहा, अभी भी बयान पर हूं कायम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.