Move to Jagran APP

पाकिस्तानी जीत के जश्न का ट्वीट कर बुरे फंसे मीरवाइज

रविवार को ओवल में भारत की हार पर मीरवाइज मौलवी उमर फारुक ने पाकिस्तान को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि चारों तरफ से पटाखों और आतिशबाजी की आवाज आ रही है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 09:23 PM (IST)
पाकिस्तानी जीत के जश्न का ट्वीट कर बुरे फंसे मीरवाइज
पाकिस्तानी जीत के जश्न का ट्वीट कर बुरे फंसे मीरवाइज

राज्य ब्यूरो,श्रीनगर। आइसीसी चैंपियन्स ट्राफी के फाइनल में भारत पर पाकिस्तान की जीत पर खुशियां मनाने और ईद से पहले ही कश्मीर में ईद के आगमन का ट्वीट कर हुर्रियत नेता मीरवाईज मौलवी उमर फारुक एक नए विवाद में फंस गए। उपमुख्यमंत्री डा निर्मल सिंह ने उनकी निंदा करते हुए कहा कि वह सिर्फ अपनी उपस्थिति के लिए ऐसे बयान कर रहे हैं जबकि क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी है। मजहबी नेता याकूब अब्बास ने मीरवाइज को निशाने पर लेते हुए कहा कि जीना-मरना हिंदुस्तान में और गीत गाने पाकिस्तान के ,यह कौन सा तरीका और मजहब है।

loksabha election banner

रविवार को ओवल में भारत की हार पर मीरवाइज मौलवी उमर फारुक ने पाकिस्तान को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि चारों तरफ से पटाखों और आतिशबाजी की आवाज आ रही है। चारों तरफ जश्न का माहौल है। ऐसा लग रहा है कि जैसे ईद जल्दी आ गई हो। पाकिस्तानी टीम को जीत की बधाई। मीरवाईज यहीं तक सीमित नहीं रहे। वह अपने घर के बाहर पाकिस्तानी टीम की जीत का जश्न मनाते हुए जीवे जीवे पाकिस्तान के नारे लग रही भीड़ का हौंसला बढ़ाने के लिए नजरबंदी भंगकर, अपने घर से बाहर निकल आए। वह अपने घर की बाहरी दीवार के पास बने संतरी कक्ष की छत पर हाथ हिलाकर अपने समर्थकों को बधाई देते रहे और फिर नीचे भी उतर आए। लेकिन जल्द ही भीतर लौट गए।

उप मुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने कहा कि मीरवाईज मौलवी उमर फारुक जैसे सिर्फ अपनी उपस्थिति का अहसास कराने और अपनी सियासत बचाने के लिए ऐसी हरकतें कर रहे हैं। उनका यह रवैया अत्यंत निंदनीय है। यहां कश्मीर में लोग पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के कारण मर रहे हैं और वह पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाते हुए, कश्मीरी नौजवानों को बरगला रहे हैं। यह कौन सी सियासत है। उन्हें ऐसी हरकतों से कोई फायदा नहीं होगा और एक दिन कश्मीरी अवाम उनसे जरूर हिसाब लेगा।

नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेता हर्षदेव सिंह ने कहा कि मीरवाईज मौलवी उमर फारुक का यह आचरण राष्ट्रद्रोह के समान है। इसके बावजूद राज्य सरकार ने उन्हें सुरक्षा दे रखी है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए,क्योंकि इनके प्रति बरती जा रही नरमी ही कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकियों का मनोबल बढ़ा रही है।

मीरवाइज पर सबसे कड़ा हमला बोला क्रिकेटर गौतम गंभीर ने। उन्होंने मीरवाइज को पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी और इसमें मदद की पेशकश भी की। गंभीर ने ट्वीट करते हुए मीरवाईज के लिए लिखा आपके लिए एक सुझाव है, आप बार्डर पार क्यों नहीं चले जाते? आपको वहां बेहतर पटाखे (चीन निर्मित) और ईद का जश्न मिलेगा। मैं आपकी पैकिंग में मदद कर सकता हूं।

शिया मजहबी नेता मोहम्मद याकूब ने मीरवाईज के ट्वीट पर ऐतराज जताते हुए कहा कि आप रहते हिंदुस्तान में हो, मरना, दफनाना हिंदुस्तान की जमीन पर होना है और गीत पाकिस्तान के गा रहे हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.