शरीफ के इस्तीफे की मांग पर रैली करेंगे इमरान

Fri, 21 Apr 2017 05:03 PM (IST)

इस्लामाबाद, प्रेट्र : पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने पनामा गेट मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर इस्तीफे का दबाव बनाना शुरू कर दिया है। वह शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर 28 अप्रैल को इस्लामाबाद में विरोध रैली करेंगे।

क्रिकेटर से नेता बने खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शरीफ की पार्टी को उनसे इस्तीफा मांगना चाहिए था लेकिन वे इसे अपनी जीत बता मिठाई बांट रहे हैं। हम नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग पर अगले शुक्रवार को रैली करेंगे। इसके पहले खान की पार्टी और दूसरे विपक्षी दलों ने नेशनल एसेंबली और सीनेट से वॉकआउट किया और शरीफ के इस्तीफे की मांग की।

इस मसले को लेकर शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में खूब हंगामा देखने को मिला। काली पट्टी बांधकर आए विपक्षी सांसदों ने मांग की कि पनामा गेट मामले की जेआइटी से जांच पूरी होने तक प्रधानमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने गुरुवार को शरीफ और उनके परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की संयुक्त जांच दल (जेआइटी) से जांच कराने का आदेश दिया था। शरीफ पर पनामा के एक लॉ फर्म के जरिए विदेशों में अघोषित संपत्तियां रखने का आरोप है।

यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया बड़ा खतरा, चीन उसे काबू कर लेगा : ट्रंप

Tags: # Imran Khan ,  # hold protest rally ,  # Nawaz Sharif resignation ,  # Pakistan Tehreek-e-Insaf chief ,  # Prime Minister Nawaz Sharif' , 

PreviousNext
 

संबंधित

क्या टूट के कगार पर है पाक, हुक्मरानों के खिलाफ उठने लगे विरोध के स्वर

सिंध प्रांत में भी पाकिस्तान से आजादी प्राप्त करने की आवाजें सुनाई देने लगीं। इससे हो सकता है कि पाकिस्तान अपनी स्वयं की करनी के कारण टूट कर बिखर जाए।